आज से खुलेंगे बार; रात 10 बजे तक खुली रहेंगी दुकानें, अनलॉक-4 की गाइडलाइन के निर्देश का होगा अनुपालन

उत्तर प्रदेश में आज से बार भी खुलेंगे। अनलॉक-4 की गाइडलाइन के हिसाब से केवल कंटोनमेंट जोन में ही बंदी लागू है। इसके अलावा अन्य जगहों पर सबकुछ खुलेगा। इसी क्रम में अब यूपी में बार खोलने का भी निर्देश सभी जिला आबकारी अधिकारियों को दिया गया है। हालांकि अभी अनलॉक 4 की गाइडलाइन के हिसाब से 30 सितंबर तक कंटोनमेंट जोन में दुकानें बन्द रहेंगी। आगे उसके लिए जो भी गाइडलाइन आएगी उसके हिसाब से दुकानों को खोलने का निर्णय लिया जाएगा।

अपर मुख्य सचिव संजय भुसरेड्डी के मुताबिक 24 मार्च से ही शराब की दुकानों को बन्द किया गया था। बाद में लॉकडाउन 2 में शराब की फुटकर और थोक दुकानों को खोलने का आदेश जारी किया गया था। अभी तक बार की फुटकर और थोक की दुकान बंद चल रही थी।अब ये दुकानें तय समय से रात 10 बजे तक खोली जाएंगी।

जिलों में भेजी गई है मौखिक सूचना
सभी जिला आबकारी अधिकारियों व संयुक्त आबकारी आयुक्तों को इस बाबत मौखिक निर्देश दे दिए गए हैं। कहा गया है कि बार रात 10 बजे तक खुलेंगे। अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से जारी अनलॉक-4 की गाइडलाइन में बार खोलने की इजाजत दे दी गई है। इस गाइड लाइन का अनुपालन प्रदेश का आबकारी विभाग भी करेगा।

यूपी सरकार ने अनलॉक-4 के लिए जारी किए थे निर्देश

इससे पहले यूपी सरकार ने बीते रविवार को अनलॉक-4 के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए थे। इसके अनुसार प्रदेश में लॉकडाउन केवल कंटोनमेंट जोन में 30 सितंबर तक लागू रहेगा। इसके साथ ही सरकार ने साप्ताहिक लॉकडाउन से प्रदेश की जनता को राहत दी है। अब से शनिवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा और सारी दुकानें खुलेंगे जबकि सिर्फ रविवार के दिन ही लॉकडाउन रहेगा। इसके अलावा सभी स्कूल-कालेज व कोचिंग संस्थान 30 सितंबर तक बंद रहेंगे।

वहीं, सभी सिनेमाहाल, तरणताल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, सभागार तथा इस प्रकार के अन्य स्थान बंद रहेंगे। राज्यों के बीच व राज्य के अंदर व्यक्तियों व माल के आवागमन पर कोई रोक नहीं होगी। 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति, एक से अधिक बीमारियों से ग्रसित व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं और 10 साल से कम उम्र के बच्चे घरों के अंदर ही रहेंगे। स्वास्थ्य संबंधी आवश्यकताओं के लिए ही उन्हें घर से निकलने की अनुमति होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यूपी सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक आज से बार खुल जाएंगे।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला