कोरोना संक्रमित तीन मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ा, तीन डॉक्टर समेत 121 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। रोज 100 से अधिक नए कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। ​पिछले 24 घंटों में कोरोना के 121 नए मरीज मिले। इन नए मरीजों में तीन डॉक्टर भी शामिल हैं। इसके अलावा कोरोना से होने वाली मौत की संख्या भी बढ़ रही है। एक दिन में तीन संक्रमित मरीजों की मौत के बाद जिले में कोरोना से होने वाली मौत की संख्या 127 हो गई है।

सीएमओ डॉ राजकुमार द्वार जारी हेल्थ रिपोर्ट के अनुसार नए मरीजों में मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टर समेत तीन डॉक्टर, एक स्टाफ नर्स और चार हेल्थ वर्कर शामिल हैं। पीएनबी और एचडीएफसी बैंक के तीन कर्मचारी, दो सैनिक, एक नेवी कर्मी, हस्तिनापुर थाने के दो पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। पिछले 24 घंटों में 2716 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें से 121 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

जिले में अब तक 4441 कोरोना मरीज

इलाज के दौरान जिन मरीजों की मौत हुई उनमें लालकुर्ती की रहने वाली 54 साल की एक महिला, देवलोक कालोनी में रहने वाला रिटायर्ड बैंक मैनेजर और बसंत कुंज का एक 67 साल का बुजुर्ग शामिल हैं। नए मिले मरीजों में 53 महिलाएं हैं। जिले में अब तक 4441 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। 3410 मरीजों को रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। इस समय 904 मरीजों का इलाज चल रहा है, इनमें से 222 होम आइसोलेशन में हैं।

संक्रमण रोकने के लिए जारी गाइडलाइन का नहीं हो रहा अनुपालन
सीएमओ डॉ राजकुमार का कहना है कि लोग कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जो गाइड लाइन जारी की गई है उसका ठीक से पालन नहीं कर रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा जा रहा है, मॉस्क लगाने में भी लापरवाही बरती जा रही है। यही कारण है कि संक्रमण के नए मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं दूसरी और पुलिस प्रशासन बाजार में चेकिंग अभियान चलाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वाले दुकानदार और मास्क न लगाने वालों के चालान काट रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मेरठ में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 124 मरीज पाए गए हैं। सीएमओ का कहना है कि जिले में संक्रमण से बचाव को लेकर जो गाइडलाइन जारी की गई है उसका अनुपालन नहीं हो रहा है। इसलिए मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला