बुनकरों ने आज से पावरलूम बंद करने का ऐलान किया, समर्थन करने पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष समेत 150 लोगों पर एफआईआर

यहां बुनकरों ने बिजली के फ्लैट रेट से तंग आकर आज से पावरलूम बंद करने का ऐलान किया है। बुनकरों का समर्थन करने के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू वाराणसी पहुंचे। यहां समर्थकों के साथ उन्होंने बुनकर समाज के लोगों के साथ बैठक भी की। सोमवार देर रात अजय कुमार लल्लू समेत 10 नामजद और 150 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है।

कोविड 19 के नियमों के उल्लंघन में केस दर्ज

जैतपुरा थाना क्षेत्र के पीलीकोठी इलाके में स्थित मदरसे में बुनकरों की बैठक में अजय कुमार लल्लू के साथ सैकड़ों की संख्या में समर्थक थे। यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया। दरोगा विनय के मुताबिक, कोविड 19 के नियमों का उलंघन किया जा रहा था। धारा 269, 270 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के उल्लंघन की धारा 51 में केस दर्ज किया गया है।

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, वाराणसी कांग्रेस महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, कांग्रेस नेता अजय राय, कांग्रेस महासचिव विश्वजीत सिंह और आयोजन कराने वाले सरदार मकबूल हसन समेत अन्य सरदारों और बुनकरों के खिलाफ केस वाराणसी के जैतपुरा थाने में दर्ज किया गया है।

बुनकरों के साथ बैठक करते अजय कुमार लल्लू।

ये हैं बुनकरों की मांग...

बनारस पावरलूम वीवर्स एसोसिएशन के पूर्व जनरल सेकेट्री और समाजसेवी अतीक अंसारी ने बताया कि मुलायम सरकार के समय से 72 रुपए देकर एक पावरलूम महीनेभर चलता था। यह योजना मायावती, अखिलेश और अभी तक योगी सरकार में भी लागू थी लेकिन अब फ्लैट रेट में बदलाव कर 1500 रुपए एक महीने का 1 पावरलूम का किया गया है। जब बुनकर बिल जमा करेगा तो उसको 600 रुपए तक की सब्सिडी खाते में मिलने का आश्वासन दिया गया है लेकिन हमारी मांग है कि यह किराया बहुत ही ज्यादा है। इसे कम किया जाए। अगर सरकार ने हमारी मांग नहीं मानी तो बुनकर बारी बारी से पावर डिस्कनेक्ट का एप्लिकेशन देंगे। काशी में ही केवल 30 हजार से ज्यादा बुनकर हैं जबकि डेढ़ लाख के करीब पावरलूम हैं।

300 करोड़ से ज्यादा का हो सकता है नुकसान

उत्तर प्रदेश बुनकर सभा अध्यक्ष हाजी अहमद अंसारी ने बताया कि मेरठ, वाराणसी, मऊ, आंबेडकर नगर, भदोही, मिर्जापुर समेत पूरे प्रदेश में 15 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित होंगे। साथ ही 15 दिनों में तो करीब 200 करोड़ का जीएसटी और 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार का नुकसान होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को अपना समर्थन पत्र सौंपते बुनकर नेता।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला