घनी आबादी के बीच गैस सिलेंडर में विस्फोट, एक की मौत, 2 घायल; आसपास के कई घरों को नुकसान, 1 किमी तक सुनाई दी धमाके की गूंज

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में सोमवार सुबह करीब 10 बजे नगर कोतवाली क्षेत्र में घनी आबादी के बीच गैस सिलेंडर में जोरदार धमाका हुआ। धमाके की तीव्रता इतनी अधिक थी आसपास के 12 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हो गए। धमाके की गूंज एक किमी दूर तक सुनाई दी। इस विस्फोट में 16 साल के किशोर की मौत हो गई। जबकि दो महिलाएं घायल हुई हैं।

लोगों के मुताबिक, जिस घर में विस्फोट हुआ है, उसमें आतिशबाजी का सामान बनाया जाता है। इसलिए बड़ी संख्या में विस्फोटक का भंडारण था। यही वजह थी कि विस्फोट खतरनाक साबित हुआ। वहीं, सूचना पाकर एसपी देवरंजन वर्मा फोर्स के साथ घटनास्थल पहुंचे और फॉरेंसिक जांच का हवाला दिया है। हालांकि उन्होंने विस्फोटक के भंडारण की बात को नकारा है। कहा कि, यह धमाका गैस सिलेंडर में रिसाव के चलते हुआ है।

धमाके के बाद लोग मौके की तरफ दौड़ पड़े।

चोरी छिपे विस्फोटक का हो रहा था भंडारण

कोतवाली नगर स्थित मोहल्ला गदुराहवा में मोहमद रजा का मकान है। यहां मोहम्मद रजा के भाई अकरम ने पटाखा बनाने का लाइसेंस ले रखा है। बताया जा रहा है कि भंडारण के लिए गोदाम है। लेकिन कुछ विवाद के कारण पटाखों को चोरी छिपे घर में शिफ्ट कर लिया गया था। सुबह दस बजे के आसपास रजा की पत्नी खाना बना रही थी। इसी समय अचानक गैस सिलेंडर में विस्फोट हुआ। जिससे रजा के भांजे ननकने अली पुत्र शहादत अली की मौके पर मौत हो गई। जबकि सुबरा, रूबी घायल हो गईं। सूचना पाकर फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची है। जांच पड़ताल की जा रही है।

अकरम गिरफ्तार, घायलों को अस्पताल पहुंचाया

पड़ोसियों के मुताबिक तकरीबन एक दर्जन घरों के शीशे टूट गए। बल्कि आसपास के घरों की छतों व दीवारों में दरार आ गई है। धमाका इतना बड़ा था कि धुएं की के गुबार तकरीबन 1 घंटे तक शहर में फैलता रहा। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गयी है। उसे जेल भेजा जा रहा है।

दूर तक दिखाई दिया धुएं का गुबार।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बलरामपुर में धमाके से मलबे में तब्दील हुआ मकान।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला