मस्जिद निर्माण के लिए दिल्ली के आर्किटेक्ट से डिजाइन कराया जा रहा नक्शा, आयकर में छूट के लिए फाउंडेशन ने किया आवेदन

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में जहां राम मंदिर का नक्शा पास करवा कर इसका निर्माण शुरू करने की तैयारी चल रही है वहीं दूसरी ओर मस्जिद निर्माण के लिए बना इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन भी धन्नीपुर मस्जिद के पांच एकड क्षेत्र में निर्माण कार्य शुरू करने की औपचारिकताएं पूरी करने में जुटा हुआ है।

आईआईसीएफ के सचिव अतहर हुसैन के मुताबिक ट्रस्ट के बैंक खाते का संचालन शुरू हो गया है। अब आयकर से छूट के लिए धारा 80 जी में पंजीकृत करने के लिए आवेदन कर दिया गया है। मस्जिद ट्रस्ट अपने खाते में दान की धन राशि तभी जमा करेगा जब इसका आयकर में धारा 80 जी में पंजीकरण हो जाएगा। वैसे कई लोंगो के सहयोग से मस्जिद काम्पलेक्स का आर्किटेक्ट डिजाइन दिल्ली के बड़े आर्किटेक्ट से तैयार करवाया जा रहा है।

मस्जिद के साथ ही सबसे पहले बनेगा अस्पताल

उन्होंने बताया कि मस्जिद ट्रस्ट की वेबसाइट अगले हफ्ते से लांच कर दी जाएगी। जिसके जरिए आन लाइन आर्थिक सहयोग लिया जाएगा।।अतहर के मुताबिक पूरे पांच एकड़ का ले आउट नक्शा पास करवा कर लिया जाएगा। सबसे पहले मस्जिद के साथ चैरिटी हास्पिटल का निर्माण करवाने का प्लान है। क्योंकि यहां के लोंगों की मांग हास्पिटल की है।

उन्होंने बताया कि इस अस्पताल को बड़़े स्तर के चैरिटी हास्पिटल के तौर बनवाने का प्लान है। जिस पर 50 करोड़ रू के खर्च का अनुमान है। इसमें सुविधा रहेगी कि कोई भी 50 रुपए की पर्ची कटवा कर डायलसिस से लेकर अन्य सारी चिकित्सीय सुविधाएं पा सकेगा। मस्जिद के निर्माण के लिए अभी से लोगों के फोन आने लगे है जो आयकर की छूट लिए बिना ही दान करना चाहते है। ऐसे लोगों की सहयोग राशि ट्रस्ट के बैंक खाते में अभी से जमा कर ली जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आईआईसीएफ के सचिव अतहर हुसैन के मुताबिक जल्द ही निर्माण शुरू करने की सारी आपैचारिकताएं पूरी कर ली जाएंगी।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला