घर के बाहर खेल रही तीन बहनों पर गिरा बिजली का तार, दो बच्चों की झुलसकर मौत, एक की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां बख्शी का तालाब (बीकेटी) थाना क्षेत्र के देवरई गांव में घर के बाहर खेल रहे तीन बच्चों के ऊपर बिजली का तार गिर पड़ा। इससे एक परिवार के दो बच्चों की मौत हो गई है। जबकि एक की हालत नाजुक है। उसे बीकेटी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से सिविल अस्पताल लखनऊ रेफर किया गया है। इस घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है।

बीकेटी सीएचसी में लगी लोगों की भीड़।

खेलते वक्त हुआ हादसा

देवरई गांव निवासी विमल तिवारी और दिलीप तिवारी भाई हैं। दोनों मजदूरी करते हैं। गुरुवार दोपहर विमल की बेटी सोनी (3), उसकी बहन शिवानी (5) और दिलीप की बेटी सुंदरा (7) घर के बाहर खेल रही थीं। तभी बिजली का जर्जर तार टूटकर तीनों पर गिर पड़ा। जिससे तीनों करंट की चपेट में आ गए। चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर दौड़े। लेकिन सोनी व शिवानी की तड़प तड़पकर मौत हो गई। ग्रामीणों ने किसी तरह तारों को हटाकर तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीकेटी पहुंचाया। जहां सोनी व शिवानी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

ग्रामीणों में घटना को लेकर आक्रोश

जबकि सुंदरा की हालत गंभीर देख प्राथमिक इलाज के बाद उसे सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया। उसकी भी हालत नाजुक बताई गई है। हादसे के बाद बिजली विभाग का कोई भी कर्मचारी या अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है। ग्रामीणों का कहना है कि पूरे गांव में जर्जर तार लगे हुए हैं। जिन्हें हटाने के लिए कई बार शिकायत की गई। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

परिजनों से हादसे की पूछताछ करते पुलिसकर्मी।

परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

शवों का कोविड-19 टेस्ट कराया गया है। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद पोस्टमार्टम होगा। वहीं, परिवारीजनों का हादसे के बाद रो-रोकर बुरा हाल है। ग्रामीण का कहना है इन मासूम की क्या गलती थी कि विद्युत विभाग की लापरवाही ने इनको मौत की नींद सुला दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लखनऊ के बीकेटी में हुए हादसे के बाद पंचनामा करते पुलिसकर्मी।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला