युवक की पिटाई के विरोध में ग्रामीण धरने पर बैठे, पुलिस टीम पर किया पथराव, एएसपी समेत चार जवान घायल

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में गुरुवार को पुलिस उत्पीड़न के विरोध में लोगों ने चक्का जाम किया। पुलिस समझाने पहुंची तो झड़प हुई। तभी ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव से एएसपी समेत चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस मामले में एसपी ने आरोपी दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। घटना को लेकर आसपास तनाव है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए पीएसी लगाई गई है।

घायल एएसपी बलिया।

पुलिस की पिटाई से युवक बेहोश

यह मामला रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के धोबई गांव निवासी पन्ना राजभर (35 साल) पारिवारिक विवाद के बाद दक्षिणी पुलिस चौकी गया था। आरोप है कि चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र सिंह और सिपाही राजबली यादव ने उसे लाठी-डंडों से जमकर पीटा। पिटाई से पन्ना बेहोश हो गया। इस पर पुलिसकर्मी उसे रसड़ा पीएसची ले गए। जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। यह बात जब परिवार को लगी तो वे ग्रामीणों के साथ आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर कोटवारी मोड़ पर धरने पर बैठ गए। यहां पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चक्का जाम कर दिया।

पथराव के बीच भागते एएसपी।

सूचना पाकर अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और लाेगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन इस दौरान ग्रामीणों के साथ उनकी झड़प हो गई। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। इस दौरान एएसपी संजय सिंह समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिसकर्मियों को मौके से भागना पड़ा। कुछ देर बाद थाने से और फोर्स पहुंची। पीएसी को भी बुलाया गया। पीएसपी व पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज कर हालात पर काबू पाया है। इस दौरान ग्रामीणों ने तोड़फोड़ भी की है।

एसपी बोले- चल रही विधिक कार्रवाई

एसपी देवेंद्र नाथ ने बताया कि, रसड़ा के धोबई मोहल्ला के रामदुलारी ने भतीजे के खिलाफ शिकायत की थी। आरोपित कहना है कि पुलिस ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया है। मामला संज्ञान में लेकर चाैकी इंचार्ज धर्मेंद्र सिंह और सिपाही राजबली यादव को निलंबित कर दिया गया है। अन्य के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस बूथ में तोड़फोड़।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बलिया में पुलिस पर पथराव करते ग्रामीण।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला