परिजन का आरोप- पिटाई करके पुलिस ने की हत्या, एसपी की सफाई- बाथरूम में फांसी लगाने से गई जान

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में पुलिस हिरासत में शुक्रवार को एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मामला गिलौला थाने का है। आरोप है कि छेड़छाड़ और एससी/एसटी एक्ट के एक मामले में युवक को पुलिस ने 7 दिनों से थाने में रखा था। इस दौरान उसे जमकर पीटा गया। इससे युवक की मौत हो गई। मौत से गुस्साए परिवार वालों व ग्रामीणों ने थाने पर हंगामा किया। तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात की गई है। इस प्रकरण में इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है।

वाजिद को अस्पताल ले जाता सिपाही।

31 अगस्त को दर्ज हुआ था मामला, उसी दिन हिरासत में लिया गया

दर्जी पुरवा के रहने वाले वाजिद (20) पर 28 अगस्त को पड़ोस की किशोरी के साथ छेड़खानी का आरोप लगा था। इस मामले में 31 अगस्त को मामला दर्ज किया गया। उसी दिन शाम को पुलिस ने वाजिद को हिरासत में लिया। लेकिन, अब तक उसे न्यायालय में पेश नहीं किया गया। पुलिस के अनुसार, शुक्रवार सुबह वह बाथरूम गया। लेकिन, जब काफी देर तक नहीं निकला तो पुलिस वालों ने बाथरूम का दरवाजा खोला तो देखा कि वह रस्सी के सहारे लटक रहा था। उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। वाजिद की मौत से परिवार वाले और ग्रामीण थाने पहुंच गए। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की गई। परिवार वालों का आरोप है कि वाजिद की पीट-पीटकर हत्या की गई है। हत्या के बाद शव फंदे से लटकाया गया।

मृतक के भाई के अनुसार कुछ समय से गांव के एक व्यक्ति से जमीन का विवाद चल रहा था। विपक्षियों ने घर के पास वाजिद की जमकर पिटाई की थी। इसके बाद पुलिस बुलाकर उसे थाने भिजवा दिया था। पुलिस वाजिद को छोड़ने के लिए 50 हजार रुपए की मांग की थी। तनाव को देखते हुए थाने के आसपास बड़ी तादाद में फोर्स तैनात कर दी गई है। मौके पर एसपी, एएसपी सहित कई आलाधिकारी भी पहुंच गए हैं। वहीं, जानकारी मिलने के बाद भाजपा विधायक रामफेरन पांडेय थाने पर पहुंचे। गिलौला कस्बे में आने वाले सभी रास्तों को पुलिस ने सील कर दिया है, ताकि भीड़ बाजार होते हुए थाने तक न पहुंच सके।

ग्रामीणों से बात करते भाजपा विधायक रामफेरन पांडेय।

न्यायिक जांच के आदेश

पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने बताया कि, गिलौला थाने के इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। परिजन की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर न्यायिक जांच की जाएगी, जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
श्रावस्ती में पुलिस हिरासत में युवक की मौत के बाद पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करते ग्रामीण।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला