जहां जमीन से पानी निकलना मुश्किल, वहां हैंडपंप उगल रहे शराब; पुलिस ने ड्रोन कैमरे से पकड़ी अवैध भट्ठी

उत्तर प्रदेश का बुंदेलखंड क्षेत्र सूखाग्रस्त है। यहां जमीन से पानी निकालना मुश्किल होता है। लेकिन शराब माफिया ने इस कदर अपना अवैध कारोबार फैला रखा है कि हैंडपंप शराब उगल रहे हैं। इसका खुलासा आबकारी और पुलिस विभाग की संयुक्त छापेमारी से हुआ है। पुलिस ने यहां मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र के पृथ्वीपुर गांव में ड्रोन कैमरे से निगरानी कर जंगल में अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी है। इस दौरान हैंडपंप के नीचे से 200 लीटर अवैध शराब सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी।

200 लीटर कच्ची शराब बरामद

सीओ अभिषेक कुमार राहुल ने बताया कि, आबकारी विभाग व मऊरानीपुर थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से ग्राम पृथ्वीपुर में स्थित शिमला डेरा पर छापेमारी की। इस दौरान डेरे पर 4000 लीटर लहन मौके पर नष्ट किया और जमीन में गाड़ कर रखे गए बड़े बड़े ड्रमों से 200 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई। तीन लोगों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। अन्य की तलाश चल रही है।

हैंडपंप चलाने पर निकली शराब

इस दौरान एक खास बात सामने आई कि शराब कारोबारियों ने जमीन में छिपाकर रखी गई शराब को बाहर निकलने का जो तरीका ईजाद किया था, वह आश्चर्यजनक था। दरअसल शराब निकलने के लिए छोटे हैंडपंप का इस्तेमाल किया जा रहा था। जो आमतौर पर पानी निकालने के काम आता है। पुलिस ने जब हैंडपंप चलाया तो दंग रह गई। उससे पानी के बजाय शराब निकलने लगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
झांसी पुलिस ने हैंडपंप चलाया तो निकली शराब।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला