ईएमआई में छूट की मांग को लेकर डीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन, बोले- हमारा धंधा चौपट और बैंक बना रहे दबाव

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले में आज ओला और उबर टैक्सी (कैब) ड्राइवर हड़ताल पर हैं। बैंकों द्वारा लगातार ईएमआई जमा कराने का दबाव बनाने को लेकर टैक्सी ड्राइवरों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। सरकार से मांग की गई कि दिसंबर तक ईएमआई जमा करने में छूट दी जाए।

टैक्सी का पहिया जाम कर खड़े ड्राइवर।

सवारियों के न मिलने से नहीं हो रही कमाई

कोरोनावायरस के संक्रमण को काबू में करने के लिए केंद्र सरकार ने 68 दिनों (25 मार्च से 31 मई तक) का लॉकडाउन लगाया था। इसके बाद जून से अनलॉक व्यवस्था के तहत तमाम छूट दी गई। लेकिन इस बीच तमाम लोगों का रोजगार छूट गया। व्यापारियों को भी भारी नुकसान पहुंचा। इससे टैक्सी ड्राइवर भी अछूते नहीं हैं। अभी भी लोग सार्वजनिक सवारियों में चलने से बच रहे हैं। परेशान होकर मंगलवार को गौतमबुद्धनगर जिले में टैक्सी ड्राइवरों ने हड़ताल कर दी।

नारेबाजी करते टैक्सी ड्राइवर।

एडीएम को सौंपा ज्ञापन

टैक्सी ड्राइवरों का कहना है कि अनलॉकिंग की प्रक्रिया तो शुरू हो गई है और लोगों का अब काम धंधा भी शुरू हो चुका है। लेकिन जैसे ही जिंदगी पटरी पर शुरू आना हुई तो बैंक और आरटीओ टैक्स, ईएमआई के नाम पर नोटिस भेज कर परेशान कर रहें हैं। एमआई ना जमा होने पर उनकी टैक्सी की रिकवरी भी हो गई है। इसीलिए लोगों में आक्रोश में है। दिसंबर महीने तक का हमें समय दिया जाए। टैक्सी ड्राइवरों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम को एडीएम को ज्ञापन सौंपा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ग्रेटर नोएडा में डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए ओला, उबर के ड्राइवर।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला