बसपा सुप्रीमो मायावती ने योगी सरकार पर कसा तंज, कहा- ब्राह्मण और दलितों के उत्पीड़न के मामले में भाजपा की सरकार भी सपा जैसी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर ब्राह्मणों एवं दलितों के उत्पीड़न का आरोप समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी के नेता पहले ही लगा चुके हैं। अब यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए शुक्रवार को कहा है कि भाजपा सरकार की हालत भी सपा जैसी ही है। इसमें भी ब्राह्मणों और दलितों का चुन-चुनकर उत्पीड़न किया जा रहा है।

मायावती ने अपने टि्वट में लिखा, "सपा सरकार में जैसे ब्राह्मणों व दलितों का चुन-चुन कर उत्पीड़न किया गया था तो अब वैसे ही वर्तमान भाजपा सरकार में भी इनके साथ-साथ मुसलमानों का भी काफी उत्पीड़न किया जा रहा है। इनको जबरन् गलत मामलों में फंसाया जा रहा है, जो अति दुःखद है।"

बसपा प्रमुख ने आगे कहा- साथ ही, जिस प्रकार से सपा सरकार में दलितों के मसीहा बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर व इनके महान सन्तों व गुरुओं की मूर्तियां तोड़ी गईं तथा उनके नाम पर रखे गये जिलों व संस्थानों आदि के नाम भी काफी बदल दिये गये।

उन्होंने कहा कि ठीक उसी प्रकार से अब वर्तमान भाजपा सरकार भी चल रही है। अब तो उनके मसीहा बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर की भी मूर्तियां तोड़ी जा रही है, जिसकी पहले वाराणसी की व अब जौनपुर की घटना अति-निन्दनीय। सरकार इस मामले में उचित कदम उठाये। बी.एस.पी की यह मांग है।

विवादों में सरकार... आप नेता संजय सिंह ने कहा था- यूपी में ठाकुरों की सरकार

पिछले कुछ समय से लगातार योगी सरकार पर ब्राह्मण विरोधी होने के आरोप लगाए जा रहे हैं। हाल ही में आम आदमी पार्टी के सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने खुले तौर पर आरोप लगाया था कि यूपी में सिर्फ ठाकुरों के लिए सरकार चल रही है और ब्राह्मणों को निशाना बनाया जा रहा है। इसके बाद उनके खिलाफ यूपी के आठ जिलों में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। बाद में संजय सिंह ने मामले को लेकर राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग की थी।

भदोही के विधायक विजय मिश्र ने भी आरोप लगाया था

संजय सिंह से पहले भदोही से निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्र ने आरोप लगाया था कि ब्राह्मण होने के नाते उन्हें परेशान किया जा रहा है। मारपीट के आरोप में फरार होने के दौरान विजय मिश्र ने कहा था कि मैं ब्राह्मण हूं, एनकाउंटर हो जाएगा। बाद में विजय मिश्रा को मध्य प्रदेश से पकड़ा गया था। यूपी पुलिस उन्हें भदोही ले आई थी जहां उन्हें अदालत में पेश किया गया था। अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में नैनी जेल भेज दिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बसपा की मुखिया मायावती ने एक बार फिर योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि योगी सरकार में भी दलितों और ब्राह्मणों का चुन-चुनकर उत्पीड़न हो रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला