परीक्षा केंद्रों पर कोरोना से बचाव के इंतजाम देखकर डर हुआ छूमंतर; मास्क व फेस शील्ड कवर में दिखे स्टूडेंट

कोरोना संकटकाल के बीच देश के इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए होने वाली सबसे बड़ी परीक्षा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) मेन 2020 का पेपर- 1 मंगलवार यानी 1 सितंबर से शुरू हो चुका है। वहीं, आज तीसरे दिन कैंडिडेट्स ने बी.टेक की परीक्षा दी है। लखनऊ के जानकीपुरम में डिजिटल सॉल्यूशन परीक्षा केंद्र पर गुरुवार को पहुंचे छात्रों ने कहा कि एग्जाम हॉल में प्रवेश करने से पहले मन आशंकित था, लेकिन व्यवस्था देकर मन खुश हो गया। परीक्षा केंद्र और भीतर हॉल में सोशल डिस्टेंसिंग और महामारी से बचाव के सारे इंतजाम थे।

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मिली एंट्री

परीक्षा के तीसरे दिन लखनऊ के परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे परीक्षार्थियों की एंट्री के पहले थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इस दौरान लोग फेस शील्ड, मास्क व ग्लव्स पहने नजर आए। कुछ परीक्षार्थी तो अपनी जेब में सैनिटाइजर रखकर आए थे, जो कोई भी सामान छूने से पहले अपने हाथों को सैनिटाइज करते नजर आए। हालांकि सामानों को उन्होंने अपने साथ आए अभिभावकों को देकर एंट्री ली। इस दौरान परीक्षा केंद्र में लगातार सभी गाइडलाइंस का पालन करने के लिए घोषणा की जा रही थी।

किसी ने कहा- पेपर अच्छा आया था तो कोई फेस शील्ड में आया नजर

  • जानकीपुरम स्थित लखनऊ डिजिटल सॉल्यूशन परीक्षा केंद्र पर मिले आशियाना निवासी छात्र सूर्य प्रताप सिंह ने बताया पेपर अच्छा होने से काफी उत्साहित नजर आए। कहने लगे कि केंद्र प्रबंधकों की अच्छी व्यवस्था थी, इस लिए कोरोना से डर नहीं लगा।
सूर्य प्रताप सिंह।

ऑनलाइन पढ़ाई कर की तैयारी

  • राजाजीपुरम् निवासी छात्र गुरु सिमत सिंह (सरदार) ने बताया कि जो पढ़ाई अच्छी तरह से किया है, उन्हें पेपर सरल लगा और जो पढ़ाई ठीक तरह से नहीं किया होगा उसे कठिन लगा होगा। मैने कोचिंग बंद होने पर ऑनलाइन पढ़ाई की थी। सेंटर पर कोरोना बचाव के पूरे इन्तजाम थे। इसलिए डर नहीं लगा।
गुरसिमत।

भाई के साथ परीक्षा देने पहुंची

  • प्रीती सुल्तानपुर की रहने वाली हैं। वे निजी साधन से अपने भाई के साथ जानकीपुरम स्थित परीक्षा केंद्र पहुंची थीं। प्रीति ने बताया कि न मुझे पेपर से डर लगा और न कोरोना से। मेरा पेपर अच्छा हुआ।
प्रीती।

थे इंतजाम पूरे, इसलिए नहीं लगा कोरोना से डर

  • रायबरेली निवासी सुधांशु जानकीपुरम् परीक्षा केंद्र पर कोराना वायरस से बचाव की पूरी तैयारी के साथ आए थे। उन्होंने बताया कि पेपर थोड़ा सा कठिन था। सेंटर के अंदर सुरक्षा के पूरे इंतजाम थे, इसलिए डर नहीं लगा।
सुधांशु।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लखनऊ के जानकीपुरम में डिजिटल सॉल्यूशन परीक्षा केंद्र पर कोरोना से बचाव के हर इंतजाम थे। यहां भीड़ नहीं लगने दी गई।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला