1500 करोड़ रुपए के लोन घोटाले को लेकर सीबीआई ने बसपा विधायक की फर्म पर मारा छापा, एक साल दर्ज हुई थी एफआईआर

उत्तर प्रदेश के एक और बाहुबली पर शिकंजा कसने की तैयारी है। सोमवार को सीबीआई ने गंगोत्री इंटरप्राइजेज फर्म के लखनऊ, नोएडा और गोरखपुर के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि फर्म के लिए 15 सौ करोड़ का लोन लिया गया था। लोन लेने के लिए फर्जी दस्तावेजों का प्रयोग किया गया था और बाद में कंपनी ने लोन का भुगतान भी नहीं किया। फर्म पूर्वांचल के रहने वाले बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी की है। वे पूर्वांचल के बाहुबली हरिशंकर तिवारी के बेटे हैं।

एक साल पहले दर्ज हुई थी एफआईआर

एक साल पहले फर्म को लेकर सीबीआई में शिकायत की गई थी। इसके बाद सीबीआई ने गंगोत्री इंटरप्राइजेज के खिलाफ केस भी दर्ज किया था। सीबीआई ने गंगोत्री इंटरप्राइजेज के अलावा मैसर्स रॉयल एंपायर मार्केटिंग लिमिटेड, मैसर्स कंदर्प होटल प्राइवेट लिमिटेड के ठिकानों पर छापेमारी की है। सभी कंपनियां बसपा विधायक से जुड़ी हैं। फिलहाल सीबीआई के किसी अधिकारी ने अभी इस मामले में कोई भी जानकारी नहीं दी है।

सात जगहों पर चल रही छापेमारी
बसपा विधायक का घर गोरखपुर में है। जहां पर सीबीआई की दो टीमें, नोएडा में कंपनी का ऑफिस है जहां पर सीबीआई की दो टीमें और लखनऊ में कंपनी के कारोबार संबंधित एक ऑफिस में छापेमारी की जा रही है। लखनऊ के महानगर इलाके में सीबीआई की टीम मौजूद है। लखनऊ, गोरखपुर व नोएडा में कुल सात जगहों पर छापेमारी चल रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फर्म पूर्वांचल के रहने वाले एक बसपा विधायक की है।- प्रतीकात्मक फोटो

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला