15 लाख रुपए बकाया लौटाने का दबाव बनाने पर हुई थी प्रॉपर्टी डीलर की हत्या; चार गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अभी भी फरार

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में प्रॉपर्टी डीलर की गला रेतकर हत्या के मामले में पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही खुलासा कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि मुख्य आरोपी अभी फरार है। चौरी चौरा इलाके के बेलवा बाबू में 19 अक्टूबर को दोपहर अज्ञात युवक की लाश मिली थी। उसकी पहचान चिलुआताल के संझाई नूरुद्दीन चक निवासी प्रॉपर्टी डीलर इंद्रासन और मंटू 37 के रूप में हुई थी। 15 लाख रुपए बकाया मांगने का दबाव बनाने पर प्रॉपर्टी डीलर की हत्या की गई थी।

गोरखपुर के पुलिस लाइन में एसपी नॉर्थ अरविंद कुमार पांडे ने घटना का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि 15 लाख रुपए बकाया वापस लौटाने का दबाव बनाने पर प्रॉपर्टी डीलर इंद्रासन उर्फ मंटू 37 वर्ष की गला रेत कर हत्या उसके परिचितों ने ही योजनाबद्ध तरीके से की थी।

उन्होंने बताया कि इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी पहचान गुल रिहा के बेलवा रायपुर पोखरा टोला वर्तमान पता एचएन सिंह चौराहा मंझा टोला शाहपुर के रहने वाले रमेश उर्फ रोशन, पिपराइच के महमूदाबाद के संकेश कुमार और रफीक के अलावा पिपराइच के नवाचार निवासी प्रवीण कुमार को गिरफ्तार किया है।

मुख्य आरोपी अभी फरार

मुख्य आरोपी कन्हैया अभी फरार है। इनकी गिरफ्तारी पिपराइच रोड के सोनबरसा बाजार से हुई है। पुलिस ने इनके पास से दो अदद एटीएम कार्ड, एक अदद आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, गले की चेन जो मृतक इंद्रासन उर्फ मंटू की है। घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर कार जो मृतक की है. घटना में प्रयुक्त एक अदद मोटरसाइकिल बरामद की है। पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 302, 201 और 120 बी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है।

एसपी नॉर्थ अरविंद पांडे ने बताया कि 19 अक्टूबर की दोपहर चौरीचौरा के बेलवा बाबू में अज्ञात युवक का शव लक्ष्मी गुप्ता के खेत में मिला था। इसी बीच चिलुआताल पुलिस ने चोरी चोरा पुलिस को इंद्रासन उर्फ मंटू 37 वर्ष के लापता होने की सूचना दी थी। मृतक की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। एसपी नॉर्थ ने बताया कि इंद्रासन के पिता रामा निषाद, ससुर राजेंद्र प्रसाद, धर्मेंद्र कुमार, रामचंद्र निषाद और ओमप्रकाश ने मृतक की शिनाख्त की थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यूपी पुलिस ने मंगलवार को शहर में हुई एक प्रापर्टी डीलर इंद्रासन की हत्या का खुलासा कर दिया है। इस मामले में हालांकि मुख्य आरोपी अभी भी फरार है। फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला