मधुरा के प्रसिद्ध बांकेबिहारी मंदिर को खोलने की इजाजत कोर्ट ने नहीं दी, 4 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के वृंदावन में प्रसिद्ध बांकेबिहारी मंदिर को खोलने की इजाजत कोर्ट ने नहीं दी है। अदालत ने अगली सुनवाई के लिए चार नवंबर की तारीख निर्धारित कर दी है। भारी भीड़ के कारण केवल दो दिन खोलने के बाद बांके बिहारी मंदिर सोमवार से बंद कर दिया गया है। इसे लेकर कोर्ट में याचिका के साथ अंतरिम राहत के लिए एक एप्लीकेशन दायर की गई थी। कोर्ट ने एप्लीकेशन खारिज कर दी, जबकि याचिका पर सुनवाई के लिए चार नवम्बर की तारीख दे दी है।

कोरोना और लॉकडाउन के कारण श्रीबांकेबिहारी मंदिर के पट भी 22 मार्च से ही आम लोगों के लिए बंद थे। करीब सात माह बाद नवरात्र के पहले दिन 17 अक्तूबर को मंदिर खोलने का फैसला लिया गया। मंदिर खुलते ही भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। पहले दिन तो व्यवस्था तार तार हो गई। इसके साथ ही मंदिर को फिर से बंद करने का भी आदेश जारी हो गया। इसके खिलाफ सोमवार को मथुरा सिविल जज जूनियर डिवीजन के यहां दो अलग-अलग याचिका दायर की गई हैं।

दोनों ही याचिकाओं में मंदिर खोलने की गुहार लगाई गई थी
दोनों ही याचिकाओं में श्रीबांकेबिहारी मंदिर को खोलने और नियमित दर्शन कराने के लिए डीएम, एसएसपी को आदेशित करने की गुहार न्यायालय से लगाई गई है। एक याचिका दो अधिवक्ताओं एनपी सिंह और राजेंद्र माहेश्वरी की ओर से दाखिल की गई है और दूसरी याचिका श्रद्धालु हिमांशु गोस्वामी की ओर से दाखिल की गई है।

याचिकाकर्ता अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह और अधिवक्ता राजेंद्र माहेश्वरी ने बताया कि मंदिर को खोले जाने के लिए सिविल जज जूनियर डिवीजन गजेंद्र सिंह की अदालत में याचिका दायर की थी। एक अंतरिम प्रार्थना पत्र बी दिया गया था। इसमें अग्रिम आदेश तक मंदिर को यथावत खोलने की गुहार थी। अदालत ने मंदिर खोले जाने के लिए दिये गए प्रार्थना पत्र को खारिज कर दिया। याचिका की सुनवाई के लिए 4 नवंबर की तिथि निर्धारित कर दी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मथुरा की एक अदालत ने कोरोना महामारी के बीच बांकेबिहारी मंदिर खोलने को लेकर दायर याचिका को खारिज कर दिया है। इससे पहले दो दिन के लिए मंदिर खोला गया था लेकिन कोविड नियमों का उल्लंघन होने के बाद उसे बंद करने का निर्णय लिया गया।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला