कौशल विकास मिशन के ऑफिस में लगी आग; हाईड्रोलिक की मदद से तोड़े गए शीशे, एक घंटे की मशक्कत के बाद पाया गया काबू

उत्तर प्रदेाश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज क्षेत्र में रविवार को उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन बिल्डिंग में आग लगने से अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। रविवार अवकाश के दिन आग लगने की सूचना पर पहुंची दमकल की टीम ने बाहर के शीशे तोड़कर आग बुझाई। बताया जा रहा है इस बार भी आग उसी रिकॉर्ड में लगी है जहां पर पहले 2013 में लग चुकी है।

जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन बिल्डिंग में एकाएक धुंआ निकलते देख गार्ड ने इसकी सूचना अफसरों को दी। मौके पर पहुंचे अफसरों ने तुरन्त सूचना दमकल कर्मियों को दी गई। सूचना पर पहुंची दमकल कर्मियों ने आग बुझाने के लिए मेन गेट से अंदर जाने लगे। इस पर अंदर धुंआ भरे होने की वजह से वह फिर बाहर आ गए।

हाइड्रोलिक की मदद से तोड़े गए शीशे
इस बीच, बाहर से हाइड्रोलिक फायर मशीन की सीढ़ीयों की मदद से बाहर के चारों तरफ के शीशे तोड़ दिए गए। करीब एक घंटे के बाद आग पर काबू पाया जा सका लेकिन धुंआ भरा हुआ था। बिल्डिंग में बढ़ता धुंआ देख हजरत गंज एफएसओ ऑक्सीजन सिलेंडर पहनकर बिल्डिंग में घूंसे और आग बुझाया।

दमकल की तीन गाड़ियों के साथ एफएसओ मौके पर मौजूद रहे। पूछताछ में यह पता चला उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के रिकार्ड रूम में 2013 में भी इसी रिकार्ड में भीषण आग लगी थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अलीगंज क्षेत्र में  रविवार को उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन बिल्डिंग में आग लगने से अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। कार्यालय की खिड़कियों में लगे शीशे तोड़कर बुझायी गई आग।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला