बाइक चोर को पकड़ने के लिए दो सिपाहियों ने लगाई छलांग; जमीन पर गिराकर तब तक दबोचे रखा जब तक साथी पुलिसवाले नहीं आ गए

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तैनात दो सिपाहियों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए एक बाइक चोर को दबोच लिया। दरअसल, इंदिरा नगर के सेक्टर-19 में सिपाहियों ने एक बाइक चोर को पकड़ा तो वह भागने लगा। चोर को पकड़ने के लिए सिपाहियों ने छलांग लगा दी। इससे बाइक गिर गई और और सिपाही करीब 100 मीटर तक रोड पर घसीट गया। घटनाक्रम का सीसीटीवी सामने आया है, लोग उनकी जांबाजी के कसीदे पढ़ रहे हैं। कमिश्नर सुजीत पांडेय ने भी दोनों सिपाहियों को पुरस्कृत करने का ऐलान किया है।

4 चार दिन पुरानी घटना
यह पूरी घटना 19 अक्टूबर की रात की है। थाना गाजीपुर में तैनात सिपाही अनुराग पांडेय और नितेश सरोज इंदिरा नगर सेक्टर-19 में पालिगॉन बाइक नंबर 101 पर सवार होकर भ्रमण कर रहे थे। उन्हें एक गली में संदिग्ध युवक दिखा। लेकिन उसे अनदेखा कर दोनों सिपाही आगे बढ़ गए। जैसे ही संदिग्ध युवक बाइक चुराकर रोड पर आया, सिपाहियों ने मौके पर आकर अपनी बाइक अड़ा दी और उसका रास्ता रोक लिया।


सिपाही नितेश सरोज बाइक से उतर चोर को रोकना चाह रहे थे, तभी उसने भागने की कोशिश की। लेकिन सिपाही अनुराग पांडेय ने उसके ऊपर ही छलांग लगा दी। लेकिन उसने पूरा एक्सलेटर घुमा दिया, फिर भी अनुराग ने अपनी फिक्र न करते हुए उसको नहीं छोड़ा। नितेश सरोज भी उसको रोकने की पूरी कोशिश कर रहे थे। 100 मीटर तक चोर सिपाही अनुराग और नितेश को घसीटता गया। लेकिन सिपाहियों ने बाइक गिरा उसे रोकने में सफल हुए। लेकिन चोर इतना ज्यादा शातिर था कि फिर भी हाथ-पैर चला रहा था। लेकिन सिपाहियों ने उसे सड़क पर दबोच लिया।

सिपाहियों के हाथ-पैर में चोटें भी आई
चोर ने अपने हाथ में एक धारदार कटर लिया हुआ था, जिससे अनुराग और नितेश को मामूली रूप से चोट भी आई। लेकिन उन्होंने चोर को काबू करते ही नजदीकी थाने में सूचना दी और चोर को पकड़े रखा। बैकअप आने के बाद उन्होंने चोर को थाने के पुलिस कर्मियों के हवाले कर दिया। सिपाही अनुराग और नितेश के बाइक के रगड़ने और कूदने से हाथ और पैर में चोट भी आ गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राजधानी लखनऊ में दो सिपाहियों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए बाइक बाइक चोर को पकड़ा। इस घअनाक्रम का सीसीटीवी वायरल।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला