अलाव से मकान में लगी आग, जिंदा जला बुजुर्ग; 1 घंटे की देरी से पहुंची दमकल गाड़ी, तब तक बुझ चुकी थी लपटें

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में शुक्रवार सुबह एक मकान में अचानक आग लग गई। आग की चपेट में आकर 70 साल के बुजुर्ग की जिंदा जलकर मौत हो गई। हादसा आग के अलाव के कारण हुआ। आग के बाद लपटों को देखकर लोगों ने दमकल विभाग को सूचना दी। सूचना के बाद करीब एक घंटे की देरी से दमकल की गाड़ी पहुंची। तब तक आग की लपटें कमजोर हो चुकी थी। उधर, सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

चारपाई के पास जलता अलाव रखा था

हादसा शहर कोतवाली क्षेत्र के बिलबई गांव का है। गांव में रहने वाले 70 साल के दसिया गुरुवार रात खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने चले गए थे। सर्दी से बचाव के लिए उन्होंने रोज की तरह चारपाई के पास अलाव जलाकर रख दिया था। शुक्रवार तड़के रजाई में आग लग गई। थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया और आग पूरे मकान में फैल गई।

दमकल की गाड़ी पहुंचने से पहले ग्रामीण शांत कर चुके थे आग
आग की लपटें देख ग्रामीण शोर मचाते हुए राहत-बचाव के लिए दौड़े। आग के बीच से दसिया को उसके बेटे ने ग्रामीणों की मदद से घर से बाहर निकाला। लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। घर में रखा सारा सामान भी जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना तहसीलदार को दी और दमकल को सूचित किया। लेकिन वह करीब एक घंटे बाद पहुंची, तब तक आग पर काबू पा लिया गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शुक्रवार सुबह रजाई में आग लगने के बाद बुजुर्ग की जिंदा जलकर मौत हो गई। आग की लपटें उठने पर पड़ोसियों को हादसे की जानकारी हुई। 

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला