अचानक ढह गया 3-3 मंजिला तीन मकान; पांच घायल, बुजुर्ग ने अस्पताल में दम तोड़ा

उत्तर प्रदेश के कानपुर में सोमवार देर रात लोहा मंडी में अचानक तीन जर्जर मकान के ढहने से पांच लोग घायल हो गए और एक बुजुर्ग की देर रात हैलट अस्पताल में मौत हो गई। यह हादसा पड़ोस में बन रही नई इमारत के गहरे बेसमेंट की खोदाई के कारण हुआ। पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीमों ने मंगलवार सुबह तक बचाव कार्य किया। पूरी रात पुलिस व प्रशासन के आला अफसर भी मौजूद रहे। सभी घायल खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

मलबे में दबे शख्स को बाहर निकाला गया।

बेसमेंट की खुदाई के दौरान अचानक ढहे तीन मकान

स्वरूप नगर निवासी अमित जैन का अनवरगंज थाना क्षेत्र के कुली बाजार की लोहामंडी में पुश्तैनी मकान था। उन्होंने उसको तुड़वाकर बहुमंजिला इमारत के लिए कानपुर विकास प्राधिकरण से नक्शा पास कराया था। इसके लिए 40 फीट गहरे बेसमेंट की खोदाई की गई जा रही थी। अमित जैन के प्लाट से सटे लोहा कारोबारी अजीत जैन के परिवार के तीन-तीन मंजिला तीन पुराने मकान भी बने हुए थे। जिनका पिछला हिस्सा बेसमेंट की खोदाई किए जाने वाले प्लाट की ओर था। तीनों मकानों में भूतल पर दुकानें और गोदाम हैं। जबकि ऊपरी दो मंजिलों में 12 से अधिक परिवार किराए पर रहते हैं।

सोमवार देर रात प्लाट की ओर वाले तीनों मकानों के पिछले हिस्से भरभराकर गिर गए। इससे मकानों में रहने वाले लोगों में अफरातफरी मच गई। सूचना पाकर बचाव कार्य के लिए राज्य आपदा बल (SDRF) की टीम, नगर निगम व डॉग स्क्वॉयड के साथ मौके पर पहुंच गई। राहत कार्य के दौरान 5 लोगों को मलबे से बाहर निकाल कर हैलट अस्पताल ले जाया गया। जहां पर देर रात वृद्ध राकेश शर्मा की इलाज के दौरान मौत हो गई।

क्या बोले SSP?

एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि हादसे में एक वृद्ध की मौत हो गई। अन्य सभी सुरक्षित हैं। घटना में जो लोग भी दोषी हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह फोटो कानपुर की है। यहां सोमवार देर रात तीन मकान अचानक ढह गए।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला