अयोध्या के किसानों ने अखिलेश यादव से मांगा साथ, जनेऊ की सौगंध खाकर बोले- हम ब्राह्मण चुनाव में सपा को करेंगे वोट

अयोध्या में भगवान राम की विशाल मूर्ति, सड़क व एयरपोर्ट के लिए प्रशासन जमीन अधिग्रहण कर रही है। उधर, अधिग्रहण को लेकर किसान आंदोलित है। किसानों का आरोप है कि योगी सरकार उन्हें बाजार रेट से कम मुआवजा दे रही है। इसी सिलसिले में गुरुवार को अयोध्या के धरमपुर, कुटिया, गाजा जैसे करीब 20 गांवों के किसान प्रतिनिधियों ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की। किसानों ने उचित मुआवजे की लड़ाई में सपा का सहयोग मांगा।

इस मौके पर अखिलेश ने कहा कि ये सरकार किसानों की मदद के लिए नहीं है। हम सब खुशहाली चाहते हैं। हमने किसानों को सपा सरकार में उचित मुआवजा दिलाया। अयोध्या के किसान पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडेय की अगुवाई में अखिलेश यादव के पास पहुंचे थे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि इस बारे में वे सरकार के सामने बात रखेंगे।

जनेऊ की सौगंध खाकर कहा- हम ब्राह्मण करेंगे सपा का समर्थन
सपा अध्यक्ष से मिलने पंहुचे राम लौट तिवारी ने जनेऊ की सौगंध लेकर उन्हें आश्वस्त किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनके साथ सभी ब्राह्मण समुदाय उनकी पार्टी का समर्थन करेंगे। आरोप भी लगाया कि अयोध्या जिला प्रशासन ने सभी प्रभावित परिवारों को परेशान कर रखा है और उनसे जमीन सरकार को देने के लिए जोर जबरदस्ती की जा रही है। सपा मुखिया ने कहा कि सरकार को किसानों की जमीनों के बदलें 6 गुणा मुआवजा देना चाहिए। सपा सरकार मे एक्सप्रेस वे के निर्माण में किसानों ने खुशी से अपनी जमीनें दी थी। कारण ये रहा कि हमने किसानों की सभी मांगे मानी थी। आखिर जो व्यक्ति पीढ़ियों से वहां रह रहा है। उसके साथ भेदभाव और ज्यादती क्यों की जा रही है?

2022 के चुनाव में हर सीट पर जाएंगे अखिलेश
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मल्हनी सीट से चुने गए लकी यादव को उनकी जीत पर बधाई दी और कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में वे खुद सभी सीटों का दौरा करेंगे। सपा अपने विकास के एजेंडे से पीछे नहीं हटेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह फोटो लखनऊ सपा कार्यालय की है। अखिलेश यादव ने किसान मुद्दों को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला