मुंबई से फोन पर शादी का दबाव बना रहा था शोहदा, तंग आकर युवती ने खुद को लगा ली थी आग

मुंबई में बैठकर एक युवक अपने गांव की ही एक युवती के फोन पर काल करके उस पर शादी का दबाव बनाता रहा। इस प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने बीते दिनो पेट्रोल छिड़कर खुद को आग के हवाले कर लिया था। बुरी तरह झुलसी युवती सात दिनों तक जिंदगी और मौत से जंग लड़ते हुए शुक्रवार को उसकी मौत हो गई।

हालांकि पुलिस ने घटना के तीसरे दिन पीड़िता के भाई द्वारा दी गई तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस का कहना है कि चार में से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि थाना शिवरतनगंज क्षेत्र के गांव जियापुर में मनबढ़ शोहदों द्वारा शादी के लिये दबाव पर युवती ने 20 नवंबर को अपने घर के बाथरुम में खुद को आग के हवाले कर लिया था। गम्भीर रुप से झुलसी युवती को परिजनों ने सिविल अस्पताल लखनऊ में भर्ती कराया था, जहां जिंदगी-मौत से जूझती युवती ने आज दम तोड़ दिया। उसके शव को परिजन घर लेकर आ गए हैं।

चारों लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

एडिशनल एसपी दयाराम ने बताया कि पीड़िता के भाई की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एएसपी ने बताया कि पीड़िता के भाई ने तहरीर में लिखा है कि गांव के बब्लू नाम का युवक जो मुंबई में रहता है वो मेरी बहन पर शादी के लिये जबरन दबाव बनाया रहा था।

एसपी के मुताबिक, जब उसने शादी करने से इंकार कर दिया तो उसे जानमाल की धमकी दी गई। डरी सहमी बहन ने खुद को आग लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त करने की कोशिश की थी। पीड़िता के भाई मुजीब अहमद ने थाने पहुंच कर चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी। इस सम्बन्ध में पुलिस ने मोहम्मद जसीम उर्फ बल्लू समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था जिसमें दो की गिरफ्तारी कर ली गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने बीते दिनो पेट्रोल छिड़कर खुद को आग के हवाले कर लिया था। आज युवती की ईलाज के दौरान मौत हो गई।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला