किसान आंदोलन के चलते गाजियाबाद में दिल्ली बॉर्डर पर मुस्तैद रही पुलिस, मेट्रो सेवाएं ठप होने से परेशान हुए लोग

किसानों के दिल्ली चलो आंदोलन को देखते हुए उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिसकर्मी तैनात हैं। इसके अलावा मोहन नगर, नोएडा, बागपत में भी सुबह से मोर्चाबंदी की गई है। DM अजय शंकर पांडे से लेकर पूरा प्रशासनिक अमला और खुफिया तंत्र भारतीय किसान यूनियन सहित अन्य किसान संगठनों के नेताओं के संपर्क में रहा। DM और SSP ने खुद यहां UP बॉर्डर पर मोर्चा संभाला। ASP ने कहा कि, "हम लोगों का प्रयास है कि किसानों को यही रोककर उसने वार्ता कर उनकी जो बाते हैं, उसे ज्ञापन के रूप में लेकर उसे आगे भेज दें।"

गाजियाबाद में किसान आंदोलन के चलते बैरिकेडिंग लगाकर ट्रैफिक को रोका गया।

हरियाणा की तरफ बढ़े पंजाब के किसान तो समर्थन में उतरे स्थानीय

कृषि बिलों के खिलाफ पंजाब से लेकर अन्य प्रांतों में केंद्र सरकार के विरूद्ध जारी आंदोलन के क्रम में आज किसानों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर कूच किया। किसान जब हरियाणा की ओर से बढ़े तो इनके समर्थन में भारतीय किसान संगठन के अलावा किसानों के कई अराजनीतिक संगठन भी समर्थन में उतर आए। इसके बाद से गाजियाबाद में जिला प्रशासन अलर्ट हो गया। इसके मद्देनजर खुफिया सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रखा गया।

जिला प्रशासन ने यहां बार्डर पर बागपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर सहारनपुर शामली बुलंदशहर जनपदों में भी आने वाले किसानों पर भी नजर रखी। किसान दिल्ली सीमा में प्रवेश ना कर सकें, इसके लिए अतिरिक्त फोर्स की तैनाती कर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां,अतिरिक्त संसाधनों के साथ दिल्ली-यूपी की सीमाओं पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया। किसान संगठनों के आंदोलन से जुड़ी सूचनाओं को एकत्रित करके जिला प्रशासन लगातार लखनऊ भेजता रहा।

गाजियाबाद में दिल्ली बॉर्डर पर लगा लंबा जाम

मेट्रो सेवाएं ठप होने से हुई परेशानी

किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली पुलिस की मांग पर दिल्ली मेट्रो ने दोपहर दो बजे तक दिल्ली-एनसीआर में अपनी सेवाएं स्थगित कर दी थी। मेट्रो सेवा स्थगित किए जाने से दिल्ली आने जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। डीएमआरसी के आदेश का असर गाजियाबाद के नए बस अड्डे से रिठाला जाने वाली रेड लाइन मेट्रो ट्रेन और वैशाली से द्वारका जाने वाली ब्लू लाइन पर भी पड़ा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह फोटो गाजियाबाद की है। किसानों के दिल्ली चलो आंदोलन को देखते हुए उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिसकर्मी तैनात हैं।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला