अचानक एक मकान में हुआ धमाका, उड़ गई चार पड़ोसियों के मकान की छत, पिता-पुत्र की मौत

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में मंगलवार की देर रात एक घर में अचानक हुए विस्फोट से आसपास के चार मकानों की छत उड़ गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 से अधिक लोग मलबे में दबकर घायल हो गए। यह मामला थाना फलावदा क्षेत्र के गांव रसूलपुर का है। हादसे की जानकारी मिलने पर लोग दौड़े और मलबे में दबे लोगों को बचाने में जुट गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

मलबे में तब्दील हुआ मकान।

विस्फोट के कारणों की जांच जारी

फलावदा गांव में यह विस्फोट नासिर के मकान में हुआ। मकान के अंदर पटाखे रखे थे, जिनमें विस्फोट हुआ। हालांकि कुछ ग्रामीणों का कहना है कि गैस सिलेंडर के फटने से यह हादसा हुआ। हादसे की सही वजह जानने के लिए जांच चल रही है। नासिर के मकान में हुए इस विस्फोट के बाद उसके पड़ोसी साबिर, एजाज, निसार और सलेक के मकान की छत उड़ गई। मकान के मलबे में चारों परिवार के लोग दब गए। घायल नासिर की पत्नी और बेटी के अलावा दो अन्य घायलों को मोदीपुरम के एसडीएस ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां एक बच्चे की हालत चिंताजनक बनी हुई है, उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है।

हादसे में पिता-पुत्र की मौत

हादसे में नासिर और उसके एक बेटे की मौत हो गई, हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। नासिर की पत्नी की हालत भी गंभीर बनी हुई है, उसे अस्पताल के बर्न वार्ड में रखा गया है। मौके पर फोरेंसिक की टीम ने जांच की है। थाना पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही सही स्थिति का पता चलेगा कि विस्फोट कैसे हुआ? घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह फोटो मेरठ की है। हादसे के बाद मौके पर जुटे लोग।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला