लखनऊ की सड़कों पर पीली साड़ी पहनकर उतरी किन्नरों की टोली, कोविड से बचाव का संदेश दिया

राजधानी लखनऊ की सड़कों पर मंगलवार को पीली सड़क पहनकर उतरे किन्नरों ने ऑटो-रिक्शा ड्राइवरों और आमजन को कोरोना से बचाव को लेकर जागरुक किया। इस दौरान जब किन्नरों ने ट्रैफिक सिग्नल पर सवारियों को रोका तो वे कुछ देर के लिए भौचक रह गए। उन्हें लगा कि किन्नर वसूली के लिए पहुंचे हैं। लेकिन, जब उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी का पाठ पढ़ाया तो लोगों के चेहरे पर मुस्कान बिखर गई।

वर्दी के बीच पीली साड़ी देखकर लोग भौचक रह गए
यूं तो लखनऊ में ट्रैफिक पुलिस की एक विशेष वर्दी होती है, जिससे उसकी पहचान होती है। उसी तरह आज किन्नरों की टीम पीली साड़ी में निकली। किन्नरों की छह टीमें ने राजधानी के कई सड़कों पर जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान की अगुवाई पायल किन्नर ने की। हजरतगंज चौराहे पर पहुंची टीम ने लोगों को एक एयर होस्टेस के अंदाज में जागरुक किया, जैसे यात्रियों को जहाज की यात्रा करने पर चेतावनी दी जाती है। जागरूक किया कि मास्क लगाओ-सीट बेल्ट लगाओ, लाइफ जैकेट पहनो और अपने जीवन को सुरक्षित करो।

किन्नरों ने ट्रैफिक सिग्नल, बस स्टॉप आदि भीड़भाड़ वाले जगहों पर जागरुकता अभियान चलाकर लोगों को सुरक्षित यातायात व कोरोना से बचाव के प्रति आगाह किया। किन्नरों ने यह भी अपील की कि यातायात विभाग और पुलिस को सहयोग करें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह फोटो लखनऊ की है। मंगलवार को यहां किन्नरों ने लाेगों को कोरोना से बचाव के लिए दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी का नियम बताया।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला