कोई फरियादी खाली हाथ न लौटे, खुद रिसीव करें हर कॉल; कभी भी फोन कर परख सकते हैं व्यवस्थाएं

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ऐसे अफसर हैं, जो अपना सरकारी फोन खुद न उठाकर उनके मातहत काम करने वाले कर्मचारी से उठवाते हैं। ऐसे अफसरों को अपनी कार्यशैली में बदलाव लाने के लिए CM योगी ने शुक्रवार को चेताया है। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को सख्त चेतावनी दी कि DM और SP को हर कॉल खुद रिसीव करनी होगी। अगले एक हफ्ते में इस व्यवस्था की हकीकत परखने के लिए खुद मुख्यमंत्री किसी जिले के अफसर को फोन कर सकते हैं।

और क्या-क्या निर्देश मिले

CM ने कहा कि कार्यालय से कोई भी फरियादी निराश होकर न लौटे। DM और SSP अपने CUG नम्बर पर आने वाली हर फोन कॉल का जवाब जरूर दें। यह आदेश तत्काल प्रभाव से अमल में लाना होगा। अगले एक सप्ताह में CMO से औचक फोन कर अधिकारियों की कार्यशैली की हकीकत की पड़ताल की जाएगी। CM योगी ने गैर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए उच्चाधिकारियों को भी निर्देशित किया है।

CMO करेगा निगरानी

जन समस्याओं के त्वरित और प्रभावी निदान के संबंध में जारी CM के ताजा आदेश में कहा गया है कि जिले में तैनात अधिकारी अपने कैम्प ऑफिस की अपेक्षा कार्यालय में अधिक से अधिक समय दें। कोई भी व्यक्ति जो अपनी समस्या लेकर आता है, उससे मर्यादित व्यवहार ही किया जाए। उनकी समस्या को सुनें और समाधान के लिए उचित कदम उठाएं। योगी ने कहा है कि सरकार जनता के लिए है, ऐसे में जनता की सुविधा, उनकी समस्याओं का समाधान सरकार की प्राथमिकता में है। जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ अधिकारीगण अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। CMO से DM, SP और SSP की कार्यशैली की सतत निगरानी की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला