मथुरा की मस्जिद में चार युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, पुलिस ने किया गिरफ्तार; मंदिर में नमाज पढ़ने वाला फैजल कोरोना पॉजिटिव

भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा से उत्तर प्रदेश के सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने के लिए अराजक तत्व सक्रिय हो गए हैं। नंदगांव के नंदबाबा मंदिर में दो मुस्लिमों के द्वारा नमाज पढ़ने के विरोध में मंगलवार को गोवर्धन स्थित ईदगाह में घुसकर चार युवकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया और जय श्रीराम के नारे भी लगाए। मामला सोशल मीडिया में आते ही पुलिस सक्रिय हुई और चारों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने चारों पर शांतिभंग की कार्रवाई की है। वहीं, नंदबाबा मंदिर में मस्जिद पढ़ने वाले फैजल को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इससे पहले वह जांच में कोरोना पॉजिटिव निकला। इसलिए उसे अस्थाई जेल में रखा जाएगा।

मुस्लिम युवक ने हनुमान चालीसा का पाठ करने की चुनौती दी थी

जानकारी में सामने आया कि एक मुस्लिम युवक शाहरुख ने चुनौती दी थी कि जब मुस्लिम मंदिर में नमाज अता कर सकता है तो हिंदू ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ क्यों नहीं कर सकते हैं? बस इसी बात से तैश में आकर इन चारों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है? इसका पता पुलिस लगा रही है।

एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बताया कि मंगलवार सुबह अपने को हिंदूवादी संगठन का सदस्य बताने वाले सौरभ शर्मा, राघव मित्तल, कान्हा ठाकुर व कृष्णा ठाकुर ने बरसाना रोड स्थित ईदगाह पर पहुंच गए। ईदगाह में अंदर घुसकर हनुमान चालीसा का सस्वर पाठ किया। बताया गया कि इतने के बाद जय श्री राम के नारे लगाते हुए ईदगाह से बाहर निकल आए और अपने-अपने घरों को चले गए। गोवर्धन थाना पुलिस ने चारों युवकों को उनके घरों से गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया कि चारों युवकों को शांति भंग मे चालान कर दिया है। हालांकि दूसरा पक्ष कोई कार्रवाई नहीं चाहता है।

29 अक्टूबर को फैजल व मोहम्मद चांद ने नंद बाबा मंदिर में नमाज पढ़ी थी।

जांच में फैजल कोरोना पॉजिटिव निकला

इससे पहले 29 अक्टूबर को नंदबाबा मंदिर में दिल्ली की खुदाई खिदमतगार संस्था के दो लोगों ने नमाज पढ़ी थी। तब मंदिर में चार युवक पहुंचे थे। इन्होंने अपना नाम फैजल खान, मोहम्मद चांद, नीलेश गुप्ता और आलोक बताया था। इन युवकों ने खुद को हिंदू-मुस्लिम संस्कृति में विश्वास रखने वाला बताया था। जिस समय फैजल और मोहम्मद चांद नमाज पढ़ रहे थे, उनके दोस्त नीलेश गुप्ता और आलोक ने फोटो खींच ली। जिसे बाद में वायरल कर दिया।

इस घटना के तीन दिन बाद सोमवार को मंदिर सेवादार कान्हा गोस्वामी ने थाना बरसाना में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने फैजल, चांद, नीलेश और आलोक पर धारा 153ए , 295 और 505 में केस दर्ज किया है। फैजल को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। फैजल कोरोना पॉजिटिव निकला है। इसलिए उसे अस्थाई जेल में रखा जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पुलिस ने हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला