तैयारियों का जायजा लेने कल CM योगी वाराणसी जाएंगे, घाटों की व्यवस्था संभालने के लिए 12 मैजिस्ट्रेट तैनात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर वाराणसी में तैयारी जोरों पर चल रही है। प्रधानमंत्री 30 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा यानी देव दीपावली के मौके पर आ सकते हैं। ऐसे में तैयारियों का जायजा लेने के लिए 27 नवंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी जाएंगे। वे अफसरों के साथ बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। CM डोमरी, गंगा घाट समेत अन्य कार्यक्रम स्थलों का मौका मुआयना भी करेंगे।

अभी प्रोटोकॉल नहीं, मगर तैयारियां जारी

PM नरेंद्र मोदी के आगमन का अभी प्रोटोकॉल नहीं आया है। लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि PM का कार्यक्रम लगभग तय है। SPG (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) 27 नवंबर को लखनऊ पहुंच रही है। PM का संभावित कार्यक्रम खजुरी, सारनाथ का लाइट एंड साउंड शो, देव दिवाली और विश्वनाथ धाम में से कोई एक कार्यक्रम में कटौती संभव है। हालांकि अभी सबकुछ प्रोटोकॉल पर निर्भर है।

12 मजिस्ट्रेट तैनात, VVIP के लिए अलग से होगी तैनाती

गंगा नदी किनारे अर्धचंद्राकार में स्थित घाटों पर 12 मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। PM और अन्य VVIP के लिए अलग से मजिस्ट्रेट नियुक्त होंगे। घाट की अन्य व्यवस्था के 22 अफसरों को लगाया गया है। सेफ हाउस और मंच की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग (PWD) को सौंपी गई है।

सर्किट हाउस में अफसरों के संग होगी बैठक

CM योगी आदित्यनाथ इन तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को वाराणसी पहुंच रहे हैं। वे शाम को सर्किट हाउस में अफसरों के साथ बैठक कर तैयारियों को फाइनल टच देंगे। रात 9 बजे CM लखनऊ के रवाना होंगे। वाराणसी वे गोरखपुर से आएंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
CM योगी आदित्यनाथ इन तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को वाराणसी पहुंच रहे हैं। -फाइल फोटो।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला