कबरई थाने के प्रभारी रहे देवेंद्र शुक्ल को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अभी IPS मणिलाल पाटीदार व एक सिपाही फरार

उत्तर प्रदेश के महोबा में क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के मामले में बुधवार को पुलिस ने तत्कालीन कबरई थाने के प्रभारी देवेंद्र शुक्ला को झांसी बॉर्डर से गिरफ्तार किया है। 84 दिन बाद इस केस में किसी पुलिसकर्मी की यह पहली गिरफ्तारी है। इससे पूर्व दो क्रशर कारोबारी गिरफ्तार किए गए थे। अभी IPS मणिलाल पाटीदार, सिपाही अरुण यादव फरार चल रहे हैं। जिनकी तलाश में सर्विलांस टीम व SOG दबिश दे रही हैं।

यह है पूरा मामला

कबरई के मोहल्ला जवाहर नगर निवासी क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी सात सितंबर को तत्कालीन SP मणिलाल पाटीदार पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाकर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल किया था। व्यापारी ने वीडियो व पत्र सीएम और डीजीपी को भी भेजा था। वीडियो में व्यापारी ने कबरई पत्थरमंडी ठप होने के चलते पैसे न देने की असमर्थता जताई थी। साथ ही एसओ पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। उसने हत्या की आशंका भी जताई थी। इसी बीच अगली सुबह इंद्रकांत अपनी कार में घायल मिले। उनके गले पर गोली लगी थी। उन्हें इलाज के लिए कानपुर के रीजेंसी अस्पताल भेजा गया। लेकिन 13 सितंबर को मौत हो गई।

इसके बाद खूब राजनीतिक बवाल मचा। इस प्रकरण में 11 सितंबर को ही शासन के निर्देश पर पुलिस ने IPS मणिलाल पाटीदार, कबरई थाने के प्रभारी देवेंद्र शुक्ला, सिपाही अरुण यादव और दो व्यापारियों पर IPC की धारा 302 के तहत केस दर्ज किया। वहीं, योगी सरकार ने SIT का गठन किया, जिसमें आत्महत्या की पुष्टि हुई। इसके बाद IPC की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप) में मामला तरमीम किया गया।

हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, संपत्ति कुर्क करने की चल रही कार्रवाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने IPS मणि लाल पाटीदार को सस्पेंड किया। उन्हें पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध किया गया। इस बीच पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। लेकिन अभी तक वे फरार चल रहे हैं। उन्होंने अग्रिम जमानत के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट की शरण ली, लेकिन वहां से भी राहत नहीं मिली है। इस बीच महोबा कोर्ट ने कुर्की की कार्रवाई भी शुरू की है। साथ ही उन्हें भगौड़ा भी घोषित कर दिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कबरई थाने के पूर्व थानाध्यक्ष देवेंद्र अब सलाखों के पीछे।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला