लोगों की लापरवाही से खफा SP सड़क पर उतरे; मास्क दिया, फिर बीच सड़क दिलवाई शपथ

कोविड-19 ने दोबारा पैर पसारना शुरू कर दिया है। सरकारें बढ़ते आकड़ों को लेकर चिंतित हैं। इसके रोकथाम के लिए तरह-तरह के जतन हो रहे हैं। इस बीच यूपी में भी तेजी से बढ़े कोरोना से बचने के लिए सरकार सख्त हुई है। मास्क के प्रयोग के लिए जिला प्रशासन को सख्त निर्देश दिए गए हैं। इसी क्रम में बुधवार को एसपी शिवहरी मीना ने सड़क बिना मास्क घूम रहे लोगों रोककर पहले उन्हें मास्क दिया। इसके बाद उन्हें शपथ भी दिलाई।

एसपी ने पैदल गश्त कर कोविड-19 महामारी व शान्ति व्यवस्था का जायजा लिया। वो शहर के डाकखाना चौराहा, तिकोनिया पार्क, बस स्टैंड आदि जगहों पर गश्ती के लिए निकले। संदिग्ध व्यक्ति, संदिग्ध वाहन आदि की चेकिंग की। साथ ही आने-जाने वाले व्यक्तियों से कड़ाई से पूछताछ की।

एसपी ने लोगों को दिलाई शपथ
एसपी ने मास्क न लगाने वाले व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पहले उन्हें मास्क दिया। इसके बाद शपथ दिलाई कि भविष्य में उनके द्वारा कोविड-19 गाइडलाइन का अक्षरशः पालन किया जायेगा। साथ ही वे अन्य लोगों को भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित करेंगे। एसपी ने इलाके में बुजुर्गों और बच्चों को खुद मास्क पहनाकर कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए जागरुक किया।

लोगों को जागरुक कर अवगत कराया कि दो गज दूरी, मास्क है जरूरी, का समस्त जनता को पालन करना है। उन्होंने कहा कि पुलिस कोविड-19 गाइडलाइन का लगातार पालन करा रही है। लोगों के बीच मास्क का वितरण किया जा रहा है। जो लोग लापरवाही कर रहे हैं उनसे जुर्माना वसूली और उन्हें हिरासत में लेने की कार्रवाई की जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए अधिकारियों ने लोगों को मास्क वितरित किया।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला