विधान परिषद की 11 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना जारी; 199 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

उत्तर प्रदेश विधान परिषद में रिजर्व शिक्षक विधायक कोटे की 11 सीटों पर हुए चुनाव में वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से जारी है। बीते एक दिसंबर यानी मंगलवार को भाजपा, सपा, शिक्षक संघ और निर्दलीयों को मिलाकर 199 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला मतदाताओं ने मत पेटिकाओं में बंद किया था। 55.47% मतदान हुआ था। चूंकि यह चुनाव सिर्फ बैलट पेपरों से होते हैं तो नतीजे आने में थोड़ी देर हो सकती है। हालांकि सबसे पहले शिक्षक निर्वाचन के नतीजे आएंगे। उसके बाद स्नातक निर्वाचन के परिणाम घोषित होंगे।

गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन की मतगणना दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय के वाणिज्य संकाय केंद्र पर हो रही है। यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। मतगणना के हर टेबल पर CCTV से निगरानी की जा रही है। इसके साथ ही कोविड-19 हेल्प डेस्क भी बनाई गई है।

कहां कितने उम्मीदवार?

आगरा स्नातक खंड सीट पर कुल 22 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। जबकि इलाहाबाद झांसी स्नातक खंड सीट पर कुल 16 उम्मीदवार, लखनऊ स्नातक खंड सीट पर कुल 24 उम्मीदवार, मेरठ स्नातक खंड सीट पर कुल 30 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं वाराणसी खंड स्नातक सीट पर कुल 22 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

आगरा शिक्षक खंड सीट पर 16 उम्मीदवार है। बरेली-मुरादाबाद शिक्षक खंड सीट पर 15 उम्मीदवार हैं। गोरखपुर-फैजाबाद सीट पर 16 उम्मीदवार तो लखनऊ खंड सीट पर 11 उम्मीदवार हैं। मेरठ खंड शिक्षक सीट पर 15 उम्मीदवार और वाराणसी खंड शिक्षक सीट पर कुल 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह फोटो गोरखपुर की है। यहां दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय के वाणिज्य संकाय केंद्र पर मतगणना हो रही है। मतगणना स्थल पर प्रत्येक टेबल पर CCTV भी लगाए गए हैं। इसके साथ ही सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला