पुलिस भर्ती की 19 और 20 दिसम्बर को होंगी परीक्षा : प्रदेश के 10 जिलों में 335 केंद्रों पर आयोजित होंगी परीक्षा

उत्तर प्रदेश में जेल वार्डर, फायरमैन और आरक्षी घुड़सवार पुलिस सीधी भर्ती-2016 की ऑफलाइन लिखित परीक्षा 19 और 20 दिसंबर को होनी है। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग होगी। प्रदेश के 10 जिलों में 335 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जा रही है। दो पालियों में होने वाली परीक्षा पर एसटीएफ भी नज़र रखेगी। परीक्षा केंद्रों पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। लिखित परीक्षा में परीक्षा में करीब 6.79 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे।

चार साल बाद परीक्षा हो रही है
जेल वार्डर, फायरमैन और घुड़सवार की भर्ती 2016 में सपा शासनकाल में निकली थी। लेकिन उसकी भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी थी। इसमें जेल वार्डर के 3638 पद, फायरमैन के 2085 पद और घुड़सवार पुलिस के 102 पद शामिल हैं।

आगरा, प्रयागराज, बरेली, गौतमबुद्धनगर, गोरखपुर , गाजियाबाद , कानपुर नगर , लखनऊ, मेरठ, वाराणसी में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पुलिस अफसरों से परीक्षा की तैयारी को लेकर जानकारी मांगी और सुझाव व निर्देश दिए हैं।

पांच हजार पुलिसकर्मियों को और ट्रैफिक पुलिस में लगाया गया

उत्तर प्रदेश में 43 ट्रैफिक इंस्पेक्टर,400 ट्रैफिक सबइंस्पेक्टर,1280 हेडकांस्टेबल,3277 कांस्टेबल ट्रैफिक पुलिस को मिले। इन पुलिसकर्मियों की जल्द ट्रैफिक की ट्रेनिंग शुरू होगी। अबतक यूपी में 5080 ट्रैफिक पुलिसकर्मी ही थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
उत्तर प्रदेश में जेल वार्डर, फायरमैन और आरक्षी घुड़सवार पुलिस सीधी भर्ती-2016 की ऑफलाइन लिखित परीक्षा 19 और 20 दिसंबर को होनी है। प्रतिकात्मक फोटो

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला