जेल में बंद पूर्व सपा विधायक के खिलाफ दर्ज हैं 20 से अधिक मुकदमे, 50 करोड़ की संपत्ति हुई कुर्क

उत्तर प्रदेश में बलरामपुर में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक से भूमाफिया व गैंगस्टर घोषित हो चुके आरिफ अनवर हाशमी पर लगातार कार्रवाई जारी है। शुक्रवार को डीएम के आदेश पर भारी पुलिसबल के साथ पूर्व विधायक की करीब 50 करोड़ से अधिक की अवैध संपत्तियों के कुर्की की कार्रवाई की गई। पूर्व विधायक पर धोखाधड़ी जालसाजी, सरकारी जमीनों पर कब्जा जैसे कुल 20 मुकदमे दर्ज है। पूर्व विधायक इस समय जेल में बंद हैं। कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल सीओ व एसडीएम मौजूद रहे।

बलरामपुर जिले से जुड़ा है यहां सादुल्ला नगर से साल 2007 व उतरौला विधानसभा सीट से साल 2012 में समाजवादी पार्टी से विधायक रहे आरिफ अनवर हाशमी पर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। पूर्व विधायक इस वक्त बलरामपुर जेल में बंद है। प्रशासन लगातार विधायक की काली कमाई से अर्जित की गई संपत्तियों को चिन्हित कर उनसे जब्ती/कुर्की की कार्रवाई कर रहा है।

सपा सरकार में रहता था आरिफ अनवर का रसूख

समाजवादी सरकार में आरिफ अनवर हाशमी का अपना रसूख हुआ करता था ये सपा नेता आजम खां के करीबियों में भी शामिल थे। लेकिन अब पूर्व विधायक पर कुल 20 आपराधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। उनके खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी, गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज हैं।

प्रशासन ने कार्यवाई करते हुए आज डीएम कृष्णा करुणेश के आदेश पर आज अब्दुल गफ्फार हाशमी डिग्री कालेज, नेशलन महाविद्यालय रेहरा, अब्दुल गफ़्फ़ार हाशमी इंटर कालेज सादुल्ला नगर, एक मदरसा दारुल उलूम अहले सुन्नत व एक सोसाइटी बालिका विकास सेवा संस्थान, सहित 4 लग्जरी गाड़ियां जिनकी कीमत 65 लाख रुपए आंकी गई है। कुल सम्पत्ति करीब 50 करोड़ रुपये की कुर्क की गई है। जिसमें 6.1 हेक्टेयर कुल अचल सम्पत्ति (भूमि) शामिल है।

एसपी हेमन्त कुटियाल ने बताया कि ये जो सम्पत्ति कुर्क की गई है वह इनकी सम्पत्ति का आंशिक हिस्सा है। इनकी और भी संपत्तियों पर प्रशासन की नजर है और ऐसे ही आगे की कार्रवाई चलती रहेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
समाजवादी पार्टी से विधायक रहे आरिफ अनवर हाशमी पर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। उनकी 50 करोड़ रुपए की अवैध सम्पत्ति को कुर्क कर दिया गया।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला