दुबई से लखनऊ पहुंचे दो यात्रियों के पास मिले सोने-चांदी के पेस्ट, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 31 लाख रुपए

उत्तर प्रदेश की राजधानी के एयरपोर्ट दुबई से लौट रहे 2 यात्रियों के पास है 100 ग्राम सोना 590 ग्राम की चांदी बरामद हुई है। दोनों यात्री सोने को पेस्ट के रूप में छुपा कर और ट्रॉली बैग की बीडिंग में छुपाकर पहुंचे थे। कस्टम विभाग की टीम ने दोनों यात्रियों को चेकिंग के दौरान पकड़े। जिनके पास से 31 लाख रुपये की कीमत के लगभग 600 ग्राम सोना और 590 ग्राम चांदी बरामद हुई।

कस्टम विभाग की उप आयुक्त एयरपोर्ट निहारिका लाखा ने बताया कि पकड़े गए दोनों यात्री अलग-अलग जगह के रहने वाले हैं। एक मेरठ का रहने वाला है, दूसरा दिल्ली का हैं, जो कि मेरठ वाले के संपर्क में हैं।

दोनों यात्रियों से कस्टम विभाग कर रहा पूछताछ

फ्लाइट संख्या 6E 8457 और FZ 8325 से दोनों यात्री लखनऊ थे। दोनों यात्रियों से कस्टम विभाग की टीम पूछताछ कर रही है। बरामद हुए सोने और चांदी की कुल कीमत लगभग 31 लाख 85 हजार रुपए हैं। यात्रियों के पास मिला लगभग 600 ग्राम सोना और 590 ग्राम चांदी हैं।

उप आयुक्त, ने बताया कि एक यात्री ने सोने को पेस्ट के रूप में छुपा रखा था एवं दूसरे यात्री ने ट्रॉली बैग की बिडिंग में सोने को चांदी के साथ मिक्स करके छुपा रखा है। कस्टम टीम ने बरामद सोने एवं चांदी को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत जब्त कर आगे की जांच, वह विधिक कार्रवाई कर रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दुबई से लौट रहे 2 यात्रियों के पास है 100 ग्राम सोना 590 ग्राम की चांदी बरामद हुई है।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला