माफिया अतीक अहमद के बिजनेस पार्टनर के 3 मंजिला मकान पर चला बुल्डोजर; आरोपी के पिता को पड़ा दिल का दौरा

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में माफिया अतीक अहमद की जड़ों को नष्ट करने का ऑपरेशन क्लीन जारी है। सोमवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) ने पुलिस की मौजूदगी में अतीक के बिजनेस पार्टनर मोहम्मद अब्बास खान के तीन मंजिला आलीशान मकान को ढहा दिया। आरोप है कि बिना नक्शा स्वीकृत कराए यह मकान बनाया गया था। इस दौरान एक सपा नेता ने कार्रवाई का विरोध किया तो पुलिस से झड़प भी हुई। लेकिन, PDA ने अपनी कार्रवाई नहीं रोकी। बता दें कि अब्बास पर 12 से अधिक केस दर्ज हैं।

कार्रवाई के दौरान मोहम्मद अब्बास के पिता मोहम्मद यूसुफ (90 साल) की अचानक तबीयत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। डॉक्टरों के अनुसार, यूसुफ को दिल का दौरा पड़ा है।

अब्बास के पिता अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

गुजरात जेल में बंद है अतीक
फूलपुर से एक बार लोकसभा और शहर पश्चिमी प्रयागराज से पांच बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके बाहुबली माफिया अतीक अहमद इस समय गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद हैं। उन पर 60 से अधिक हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, गुंडागर्दी, बलवा जैसे संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। अब्बास खान अतीक अहमद का खास और बिजनेस पार्टनर है।

सोमवार दोपहर अतरसुइया थाना क्षेत्र के गोल पार्क के पास स्थित तीन मंजिला मकान को ढहाने की कार्रवाई विकास प्राधिकरण द्वारा शुरू की गई। टीम ने प्रशासनिक अधिकारियों और भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में तीन जेसीबी के साथ मकान को गिराना शुरू किया। इस दौरान कुछ सपा नेताओं ने कार्रवाई का विरोध किया। पुलिस ने कार्रवाई की चेतावनी देकर उन्हें खदेड़ दिया। करीब चार घंटे बाद मकान को ध्वस्त कर दिया गया। इस मकान के ध्वस्तीकरण आदेश प्राधिकरण द्वारा पारित किया गया था।

मुक्त जमीनों पर बनेंगे आशियाने

प्रयागराज में विकास प्राधिकरण अब तक अतीक अहमद के खास साथी पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा, बच्चा पासी, बच्चा, पप्पू गंजिया, राजेश यादव,, छोट्टन गिरी समेत कई लोगों की संपत्तियों पर कार्रवाई कर चुकी है। बीते दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि माफिया के कब्जे से सरकारी जमीनों को मुक्त कराकर उन पर गरीबों के लिए आशियाने बनाए जाएंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह फोटो प्रयागराज की है। यहां अतीक के खास अब्बास के तीन मंजिला मकान को सोमवार दोपहर ढहा दिया गया।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला