खेलते समय 4 साल का बच्चा 30 फिट गहरे बोरवेल में गिरा; रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू, लखनऊ से SDRF की टीम हुई रवाना

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में खेत मे खेलते हुई चार साल का बच्चा 30 फीट गहरे बोरवेल में जा गिरा है । बच्चे के बोरवेल में गिरने से हड़कम्प मच गया है और ग्रामीणों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गयी है । बच्चे को बोरवेल से बाहर निकालने के लिये जिला और पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर चुकी है और लखनऊ से 18 सदस्यीय SDRF की टीम महोबा के लिये निकल चुकी है ।

जानकारी के अनुसार, खेत मे स्थित बोरवेल में पास लगी ग्रामीणों की भीड़ और पुलिस वा प्रशासनिक अधिकारी जमीन में बैठ कर रस्सियों से रेस्क्यू करते हुये दिखाई दे रहे है । यह रेस्क्यू ऑपरेशन बोरवेल में गिरे 4 साल के बच्चे को बचाने के लिये चलाया जा रहा है जो इसी बोरवेल में गिर गया है ।

बताया जा रहा है कि जिले में कुलपहाड़ थाने के बुधौरा गांव में एक मां अपने चार साल के बेटे घनेन्द्र को लेकर खेतो में गयी थी। जब मां खेत मे काम करने लगी तो तभी चार साल का घनेन्द्र खेलते हुये खुले पड़े बोरवेल के पास पहुंच गया और बोरवेल में जा गिरा है।

मौके पर पहुंची जेसीबी मशीन ने खुदाई का काम शुरू कर दिया है।
मौके पर पहुंची जेसीबी मशीन ने खुदाई का काम शुरू कर दिया है।

बच्चे के रोने की आवाज सुनकर मां ने मचाया शोर

बच्चे के रोने की आवाज सुनकर मां ने शोर मचाया तो खेतों में काम कर रहे लोग बोरवेल के पास जमा हो गये और पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दी जिस पर कुलपहाड़ थाने की पुलिस और राजस्व अधिकारी मौके पर पहुंचे और अपने ढंग से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर बच्चे को बचाने की कवायद में जुट गये है।

SDRF की टीम घटनास्थल के लिए रवाना

दो जेसीबी मशीनें भी मंगवा ली है जो बोरवेल के पास खुदाई कर रही है और लखनऊ से भी SDRF की 18 सदस्यीय टीम रेस्क्यू के लिये महोबा के लिये रवाना हो गयी है। बोरवेल के ऊपर आक्सीजन का सिलेंडर रख कर बोरवेल के भीतर आक्सीजन दी जा रही है। खबर भेजे जाने तक रेस्क्यू आपरेशन जारी है और बच्चे को बचाने की कवायद तेजी से चल रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यूपी के महोबा में एक चार साल का मासूम बोरवेल में गिर गया है। सूचना मिलते ही प्रशासन ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू करा दिया है।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला