4 दिन से घर के बाहर रखा वृद्धा का शव, बहन ने कहा- मां के अंतिम संस्कार का भाई को हक मिले

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में एक बुजुर्ग महिला का शव बीते चार दिनों से घर के दरवाजे पर रखा है। शव खराब न हो, इसके लिए बर्फ की सिल्ली लगाई गई है। लेकिन, शव से दुर्गंध आने लगी है। रिश्तेदार आ चुके हैं। पड़ोसियों का भी जमावड़ा है। रिश्तेदार व गांव वाले अंतिम संस्कार के लिए मृतका के इकलौते बेटे का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि मृतका का बेटा दो माह पूर्व हत्या के मामले में जेल भेज दिया गया था। लेकिन अभी तक उसे पेरोल नहीं मिली है। परिजनों ने बुजुर्ग को मुखाग्नि देने के लिए उसके बेटे को पैरोल दिए जाने की मांग उठाई है।

इसराजी का गुरुवार को निधन हुआ।- फाइल फोटो

बेटे के गम में मां ने दम तोड़ा

यह मामला मुंशीगंज थाना क्षेत्र के बंदोइया गांव का है। गांव निवासी 29 अक्टूबर की रात ग्राम प्रधान के पति अर्जुन की जलाकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में 30 अक्टूबर को राजेश मिश्रा को अरेस्ट कर जेल भेजा था। उसे अभी जमानत नहीं मिली है। बेटे के जेल जाने के बाद से राजेश की 70 साल की मां इसराजी सदमे में आ गई थी। चार दिन पूर्व गुरुवार को इसराजी ने दम तोड़ दिया।

मृतका की पुत्री सुधा तिवारी ने कहा कि मेरा भाई निर्दोष है। उसे दोषी बनाकर जेल भेज दिया गया है। मेरी मां को मरे चार दिन हो गया। कोई अंतिम संस्कार करने के लिए नहीं है। उनका एक ही बेटा है। हम लोग यही चाहते हैं उनको मुखाग्नि उनका खुद का बेटा दे। लेकिन प्रशासन नहीं मान रहा है। डीएम और सीएम साहब से निवेदन है कि हमारे भाई को दो घंटे- चार घंटे के लिए छोड़ दें। मुखाग्नि करने के बाद भाई को फिर ले जा सकते हैं।

मृतका का पुत्र राजेश मिश्रा।

शासकीय अधिवक्ता बोले- अदालत को है पैरोल देने का अधिकार

इस मामले पर दीवानी न्यायालय सुल्तानपुर के वरिष्ठ शासकीय अधिवक्ता विवेक विक्रम सिंह ने बताया कि डीएम को किसी अभियुक्त को पैरोल देने का अधिकार नहीं है। अगर अभियुक्त सजायाफ्ता मुल्जिम है तो वो शासन का मुल्जिम है। शासन को रिपोर्ट भेजकर डीएम पैरोल दे सकता है। लेकिन अगर अभियुक्त सजायाफ्ता नहीं है तो जिस अदालत ने उसे जेल भेजा है, वही अदालत उसे पैरोल दे सकती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह फोटो अमेठी की है। मृतका के घर के बाहर जुटे रिश्तेदार व ग्रामीण।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला