लखनऊ समेत 4 शहरों में हरसहाय मल ज्वैलर्स के प्रतिष्ठानों पर एक साथ छापा, टैक्स चोरी का अंदेशा

उत्तर प्रदेश में आयकर विभाग की टीमों ने सोमवार सुबह लखनऊ, मुरादाबाद, बरेली, बदायूं समेत कई शहरों में हरसहाय मल ज्वेलर्स के शोरूम पर एक साथ छापेमारी की। चर्चा है कि टैक्स चोरी की आशंका में यह कार्रवाई की गई है। आयकर विभाग ने छापे की सूचना स्थानीय पुलिस को भी नहीं दी गई। मुरादाबाद के कांठ रोड स्थित प्रतिष्ठान पर पुलिस फोर्स के साथ कार्रवाई आरंभ की गई है। टीमें दस्तावेजों की जांच कर रही हैं।

रविवार रात से ही अफसरों ने जमा लिया था डेरा

इनकम टैक्स में गड़बड़ी की शिकायत आयकर विभाग को मिली थी। रविवार रात से ही लखनऊ और अन्य जिलों में टीमों ने डेरा जमाना शुरू कर दिया था। सोमवार को प्रतिष्ठान खुलने से पूर्व ही छापा मार दिया गया। टीम सराफा कारोबारी के बरेली और बदायूं के घरों पर भी सर्च ऑपरेशन चला रही है।

हरसहायमल ज्वैलर्स की लखनऊ, मुरादाबाद, बरेली, बदायूं में ब्रांच है।

मुरादाबाद में लोकल यूनिट भी कार्रवाई में शामिल
वहीं, मुरादाबाद के आयकर अधिकारी भी कार्रवाई में शामिल हैं। छापे के बाबत आयकर विभाग का कोई अफसर फिलहाल कुछ भी बोलने से बच रहा है। कहा जा रहा है कि कार्रवाई चल रही है। जांच पूरी होने के बाद ही कोई जानकारी दी जा सकेगी। छापे की कार्रवाई से आयकर विभाग के अफसरों ने स्थानीय पुलिस को अलग रखा। उन्हें भी कोई सूचना नहीं दी गई। उन्होंने टीम में शामिल इनकम टैक्स के अधिकारियों से असलियत जानकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भी सूचित किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह फोटो मुरादाबाद की है। यहां आयकर विभाग ने जांच शुरू की है।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला