कोचिंग जा रहे 5 छात्रों को ट्रक ने रौंदा, 2 की मौत; आक्रोशित लोगों ने हाइवे पर जाम लगाकर किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के महोबा में गुरुवार सुबह बेकाबू ट्रक ने 5 छात्रों को रौंद दिया। सभी छात्र साइकिल से कुलपहाड़ कोचिंग पढ़ने जा रहे थे। इस हादसे में दो छात्रों की मौत हो गई जबकि तीन गंभीर रुप से घायल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया। आरोपी ड्राइवर की गिरफ्तारी की मांग करते हुए मुआवजे के लिए नारेबाजी करने लगे। सूचना पाकर पहुंचे सीओ कुलपहाड़ ने आक्रोशितों को शांत कराया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है। पीड़ितों को हर संभव मदद के लिए अफसरों को निर्देश दिया है।​​​​​​​​​​​​​​

साइकिल से कोचिंग पढ़ने जा रहे थे छात्र

​​​​​​​कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के सुगिरा गांव निवासी इंटरमीडिएट के पांच छात्र साइकिल से गुरुवार सुबह 5:30 बजे कुलपहाड़ के गोविंदनगर में संचालित कोचिंग में पढ़ने जा रहे थे। लेकिन झांसी मार्ग पर पीछे से आ रहे ट्रक ने मदनवार रपटा के पास छात्रों को रौंद दिया। हादसा इतना भीषण था कि टक्कर लगते ही छात्र साइकिल समेत कई मीटर दूर जा गिरे। टक्कर लगने से धर्मेंद्र पुत्र संतोष साहू और कपिल पुत्र अशोक विश्वकर्मा की मौके पर मौत हो गई। जबकि छात्र जीतेंद्र पुत्र माधव प्रसाद गुप्त, देवेन्द्र पुत्र हरदयाल साहू और एक अन्य घायल हो गए।

पुलिस से नहीं हुआ संपर्क तो खुद रेस्क्यू में जुटे लोग

जिस समय ये घटना हुई, उसी समय सुगिरा के तमाम लोग मॉर्निंग वाक पर निकले हुए थे। उन्होंने जब ट्रक को छात्रों को टक्कर मारते देखा तो तत्काल मौके पर पहुंचे। उन्होंने डायल 100 पर पुलिस को सूचना देने की कोशिश की। लेकिन पुलिस से संपर्क न होने पर उन्होंने छात्रों के परिजनों को फोन पर सूचना दी। परिजन अपनी कार से घायल छात्रों को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुलपहाड़ पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने दो को मृत घोषित कर दिया। घायलों का इलाज जारी है।

रोड जाम कर खड़े ग्रामीण।
चार थानों की फोर्स मौके पर पहुंची, तनाव बरकरार
उधर, हादसे के बाद ट्रक मौके ड्राइवर भाग निकला। छात्रों की मौत की खबर फैलते ही गांव के लोग भी मौके पर पहुंच गए और झांसी-मिर्जापुर राजमार्ग पर जाम लगा दिया। सूचना मिलने पर मौके पर कुलपहाड, अजनर, पनवाड़ी व महोबकंठ थानों की फोर्स बुला ली गई। गांव में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है ।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह फोटो महोबा में झांसी-मिर्जापुर हाइवे की है। ग्रामीणों में तनाव बरकरार है। चार थानों की फोर्स मौके पर मुस्तैद है।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला