कपिल गुर्जर पर BJP ने लिया यू-टर्न; पार्टी में शामिल होने के कुछ ही घंटों बाद सदस्यता रद्द की

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) विरोधी प्रदर्शन के दौरान खुलेआम गोली चलाकर चर्चा में आए कपिल गुर्जर की सदस्यता पर यू-टर्न लेते हुए BJP में शामिल होने के कुछ घंटे बाद ही रद्द कर दी। कपिल बुधवार को भाजपा में शामिल हुए थे। कपिल गुर्जर को भाजपा में शामिल किए जाने पर विपक्षी दलों की ने पार्टी को घेरना शुरू कर दिया था। इसके बाद भाजपा ने कुछ ही घंटों में कपिल गुर्जर की सदस्यता रद्द कर दी।

भाजपा के गाजियाबाद महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने कहा है कि कपिल गुर्जर की सदस्यता रद्द कर दी गई है। हमें अंधेरे में रखकर उन्होंने BJP की सदस्यता ग्रहण की थी और खुद को खोड़ा का निवासी बताया था। जैसे ही हमें पता चला कि यह आरोपी है इनकी सदस्यता रद्द कर दी गई है।

बसपा से आए कुछ युवकों के साथ उसे भी शामिल कराया गया था

संजीव शर्मा ने एक बयान जारी कर कहा कि कि आज गाजियाबाद महानगर कार्यालय पर बसपा से आए कुछ युवकों को भारतीय जनता पार्टी में शामिल कराया गया था, जिनमें कुछ व्यक्तियों के साथ कपिल गुर्जर भी शामिल था। उसके विवादित शाहीन बाग मामले की कोई जानकारी हमें नहीं थी। घटना की पूर्ण जानकारी होने के बाद प्रदेश नेतृत्व के द्वारा पार्टी में इनका शामिल किया जाना तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाता है।

इससे पहले भाजपा में शामिल होने के बाद कपिल गुर्जर ने कहा था कि हम बीजेपी के साथ हैं, बीजेपी हिंदुत्व को मजबूत कर रही है, हिंदुत्व को आगे ले जाना चाहती है। मैं हिंदुत्व के लिए काम करना चाहता हूं, इसलिए मैं भाजपा में शामिल हुआ हूं। इससे पहले मेरा किसी भी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं था। मैं RSS के साथ भी जुड़ा हूं।

शाहीन बाग में की थी हवाई फायरिंग
बता दें कि इसी साल एक फरवरी को कपिल ने शाहीन बाग में हवाई फायरिंग की थी, जिसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया था। प्रदर्शन के दौरान गोली चलने से हड़कंप मच गया था। शाहीन बाग में गोली चलने की इस घटना का वीडियो भी सामने आया था। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से राजघाट तक निकाले जा रहे मार्च में आरोपी ने गोली चलाई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इसी साल एक फरवरी को कपिल ने शाहीन बाग में हवाई फायरिंग की थी, जिसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया था। फोटो में माला पहने कपिल गुर्जर।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला