सपा उम्मीदवार ने वोटों की गिनती पर उठाए सवाल, कहा- कई बूथों पर सील नहीं बॉक्स, धरना शुरू किया

उत्तर प्रदेश विधान परिषद में शिक्षक विधायक कोटे की 11 सीटों पर एक दिसंबर को हुए मतदान की आज परिणाम आएंगे। इस बीच वाराणसी में सपा उम्मीदवार आशुतोष सिन्हा ने मतगणना प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए पहड़िया मंडी गेट पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि कई बूथ के बॉक्स सील नहीं मिले हैं। चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि निष्पक्ष चुनाव नहीं हुए तो सपा आंदोलन करेगी।

प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

आशुतोष सिन्हा वाराणसी स्नातक सीट से सपा के प्रत्याशी हैं। उन्होंने कहा कि चोलापुर में 283 वोट थे, जहां 285 वोट निकले। जखनिया में बॉक्स सील नहीं था। जखनिया गाजीपुर में 381 वोट थे, जहां 380 वोट निकले। ऐसे में कहीं न कहीं चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। मत-पेटिकाओं को तोड़ने और उन्हें सील न करने का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी कहा कि मतगणना स्थल पर प्रत्याशियों के लिए किसी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं है। पानी व शौचालय तक की व्यवस्था नहीं की गई है।

आज 199 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

उत्तर प्रदेश विधान परिषद में रिजर्व शिक्षक विधायक कोटे की 11 सीटों पर हुए चुनाव में वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से जारी है। बीते एक दिसंबर यानी मंगलवार को भाजपा, सपा, शिक्षक संघ और निर्दलीयों को मिलाकर 199 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला मतदाताओं ने मत पेटिकाओं में बंद किया था। 55.47% मतदान हुआ था। आगरा स्नातक खंड सीट पर कुल 22 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। जबकि इलाहाबाद झांसी स्नातक खंड सीट पर कुल 16 उम्मीदवार, लखनऊ स्नातक खंड सीट पर कुल 24 उम्मीदवार, मेरठ स्नातक खंड सीट पर कुल 30 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं वाराणसी खंड स्नातक सीट पर कुल 22 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

आगरा शिक्षक खंड सीट पर 16 उम्मीदवार है। बरेली-मुरादाबाद शिक्षक खंड सीट पर 15 उम्मीदवार हैं। गोरखपुर-फैजाबाद सीट पर 16 उम्मीदवार तो लखनऊ खंड सीट पर 11 उम्मीदवार हैं। मेरठ खंड शिक्षक सीट पर 15 उम्मीदवार और वाराणसी खंड शिक्षक सीट पर कुल 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वाराणसी में धरने पर बैठे सपा उम्मीदवार व उनके समर्थक।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला