मंडप से मतदान केंद्र पहुंचीं दुल्हनें; विदाई से पहले नागरिक होने की फर्ज निभाया, बोलीं- अब जाऊंगी ससुराल

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की शिक्षक स्नातक की 11 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। इसमें मतदाता जागरुकता अभियान का सबसे ज्यादा असर युवाओं में देखने को मिल रहा है। जिसका उदाहरण हरदोई और आगरा में देखने को मिला। हरदोई में एक नवविवाहिता विदाई से पहले मंडप से मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। विवाहिता ने कहा कि वोट डालकर अब मैं आश्वस्त हूं। अब डोली चढ़कर अपनी ससुराल जाऊंगी। वहीं, आगरा में भी एक दुल्हन ने जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाया है।

यह फोटो हरदोई की है। मत डालने के लिए मतदान केंद्र पहुंची प्रीती।

हरदोई: शादी के मंडप से उठकर आई प्रीती

दरअसल, बघौली के महमदपुर के रहने वाले शिवाकांत अवस्थी की बेटी प्रीती की सोमवार को शादी थी। बालामऊ से दूल्हा राधा कृष्ण दीक्षित बारात लेकर आया था। सोमवार रात विधि विधान से शादी हुई। मंगलवार को कलेवा की तैयारी चल रही थी। इस बीच प्रीती ने वोटिंग के बाद शादी की अन्य रस्में अदा होने की इच्छा जताई। परिवार वालों ने भी सहमति जताई। इस पर विदाई से पहले प्रीति मंडप से उठकर अपने बूथ पर पहुंच कर मतदान किया। प्रीती ने कहा कि मतदान करना सबका अधिकार एवं दायित्व है। जिसे बखूबी निभाना चाहिए।

आगरा: शादी के जोड़े में पहुंची दुल्हन

ताजगंज क्षेत्र में स्थित नगर निगम इंटर कॉलेज में मंगलवार सुबह दुल्हन अंजलि शादी जोड़े में मतदान करने पहुंची। मतदान करने के बाद अंजलि ने कहा कि हर मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए। यह चुनाव तो हम पढ़े लिखे लोगों है। इसलिए हमारी जिम्मेदारी कहीं ज्यादा बढ़ जाती है। मैंने विदाई से पहले नागरिक का फर्ज निभाया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
(बाएं से) हरदोई की प्रीती और आगरा की अंजलि ने विदाई से पहले मतदान किया।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला