पुलिस से भिड़े भाजपाई, मतगणना केंद्र के बाहर जमकर हंगामा; भाजपा प्रत्याशी के मतों को अवैध करार दिए जाने का आरोप लगाया

उत्तर प्रदेश के झांसी में चल रही इलाहाबाद झांसी खंड स्नातक सीट के लिए मतगणना पूरी होने के बाद सपा प्रत्याशी मान सिंह यादव की बढ़त ने भाजपा के खेमे में हलचल पैदा कर दी। गिनती के दौरान भी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी की बढ़त के बाद भाजपा के विधायक और कार्यकर्ता आक्रोश में आ गए मतगणना केंद्र पर पहुंचे। भाजपा के विधायक राजीव सिंह पारीछा और रवि शर्मा के साथ-साथ महानगर अध्यक्ष और पूर्व महानगर अध्यक्ष पुलिस से भिड़ गए।

मतगणना केंद्र के बाहर धरने पर बैठे दोनों भाजपा विधायकों ने मतगणना अफसरों और कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि गिनती में बड़े पैमाने पर धांधली की जा रही है। भाजपा प्रत्याशी यज्ञदत्त शर्मा के वोटों को अवैध करार दिया जा रहा है। जिसके चलते उनकी पार्टी का प्रत्याशी काफी पिछड़ गया है । भाजपा विधायक के समर्थकों के साथ जबरन मतगणना केंद्र में घुसने के बाद पुलिस और भाजपाइयों के बीच मारपीट हो गई।

भाजपाइयों और पुलिस के बीच जमकर हुई मारपीट

मारपीट की इस घटना में भाजपाइयों ने पुलिस की लाठी छीनकर पुलिस पर ही वार करना शुरू कर दिया। इस दौरान कई पुलिस अधिकारी जमीन पर गिर गए। वायरलेस सेट भी मारपीट की घटना में जमीन पर गिर गया। मौके पर पहुंचे और एसएसपी ने हंगामा करने भाजपाइयों को दर्शक समझाने की कोशिश की लेकिन भाजपाइयों ने आरोप लगाया कि मतगणना में हुई धांधली के बाद उनके प्रत्याशी की हार हो सकती है।

मतगणना केंद्र के बाहर धरने पर बैठे भाजपाई
फिलहाल मतगणना केंद्र के बाहर एक तरफ जहां भाजपाई विधायक कार्यकर्ताओं पदाधिकारी धरने पर बैठकर जमकर हंगामा काट रहे हैं। वहीं सपा प्रत्याशी मान सिंह यादव के पक्ष में समाजवादी पार्टी के भी दर्जनों कार्यकर्ता मतगणना केंद्र के बाहर सड़क पर धरने पर बैठ गए हैं। फिलहाल दोनों तरफ से भारी तनाव है और पुलिस दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों विधायकों को समझाने की कोशिश कर रही है।

इधर, समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि जबरन मतगणना केंद्र में भाजपा के विधायक जाकर बूथ कैप्चरिंग करने की कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल उनका प्रत्याशी जीत गया है और जबरन भाजपा के विधायक प्रशासनिक अफसरों के साथ मिलकर उनके प्रत्याशी को हराने की कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल दूसरी वरीयता की काउंटिंग चल रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यूपी के झांसी में एमएलसी चुनाव की मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ जमकर हाथापाई की।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला