एक दर्जन ग्रामीणों को घरों के बाहर मिले रंगदारी के पर्चे, दो लाख से दस लाख रुपए तक मांगी गई रंगदारी; पुलिस ने कहा- शरारत हो सकती है

उत्तर प्रदेश में मेरठ जिले के थाना भावनपुर क्षेत्र के एक गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया जब गांव के करीब एक दर्जन लोगों को रंगदारी मांगने के पर्चे मिले। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई। पुलिस का मानना है कि किसी ने जानबूझ कर शरारत करते हुए यह पर्चे फेंके हैं। फिलहाल जांच की जा रही है, जांच के बाद सच सामने आएगा।

जानकारी के अनुसार थाना भावनपुर के मुबारिकपुर गांव में सुबह ग्रामीणों को अपने घर के बाहर कुछ पर्चे मिले। इन पर्चों में रंगदारी की मांग की गई थी। ग्रामीणों का कहना है कि करीब एक दर्जन लोगों को यह पर्चे मिले हैं। इन पर्चों में 2 लाख रूपय से लेकर 10 लाख रूपये तक की डिमांड की गई है। पर्चे में रंगदारी की रकम को पहुंचाने का स्थान एक ही है लेकिन समय अलग है। किसी को दो बजे पैसा लेकर बुलाया गया है तो किसी को पांच बजे।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना थाना भावनपुर पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस गांव में पहुंची और पूरे मामले की जांच में जुट गई। सीओ किठौर आनंद प्रकाश का कहना है कि मुबारिकपुर गांव में यह मामला सामने आया है। एसओ भावनपुर गांव में जाकर जांच पड़ताल कर रहे हैं। सीओ किठौर का कहना है कि फिलहाल यह मामला किसी की शरारत लग रहा है, लेकिन पुलिस अपनी जांच कर रही है। जांच के बाद पुलिस पर्चे फेंकने वाले का पता लगाकर कार्रवाई करेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यूपी में मेरठ जिले के एक गांव में दर्जनभर किसानों के दरवाजों के बाहर रंगदारी वसूलने के पर्चे फेंके गए थे। बताया जा रहा है कि किसी से दो लाख तो किसी से दस लाख रुपए की मांग की गई है। हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला