स्मृति ने कहा- सालों तक यहां की जनता का तिरस्कार किया, साइकिल फैक्ट्री की जमीन तक हड़पी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंची। उन्होंने पहले ही दिन कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला। कहा, "2014 का वह दंगल मैं आज भी भूल नहीं पाऊंगी। जब गांव-गांव जनता से मिलने के बाद अमेठी का सच उजागर हुआ। वर्षों से जिस परिवार ने अमेठी की पुण्य भूमि से अपनी राजनीति को सींचा, उस परिवार ने अमेठी की जनता को विकास से जानबूझकर दूर रखा। विकास की दृष्टि से अमेठी की जनता का तिरस्कार किया, ताकि वह सोने के महलों में रह सकें।"

सम्राट साइकिल जमीन को गांधी खानदान ने हड़प लिया
दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती के अवसर पर तहसील तिलोई स्थित RBS इंटर कॉलेज में किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया। स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी किसानों से झूठ बोलकर उन्हें बरगलाने का काम कर रहे हैं। जब देश में सत्ता कांग्रेस पार्टी की थी, तब अमेठी व देश की जनता पर लाठी चार्ज करवाया जाता था। अमेठी को सम्राट साइकिल फैक्ट्री का सपना दिखाया था और उस जमीन को खुद हड़पा गया। जिला और तहसील की कोर्ट से आदेश निकलता है कि किसान की जमीन लौटाई जाए, लेकिन राहुल गांधी आज तक टस से मस नहीं हुए। आज भी उनका खानदान सम्राट साइकिल की किसानों की जमीन हड़प कर रखा है और देश में भाषण दे रहे हैं।

मैं गांधी खानदान को चुनौती देना चाहती हूं कि राहुल गांधी अमेठी के किसानों के बीच में बता दें उनके राज में किसानों की क्या स्थिति थी? आज अमेठी के किसानों के खातों में पैसा सीधे जा रहा है। आज मैं बता सकती हूं कि अमेठी में 8 हजार से अधिक किसानों के धान की खरीद हो चुकी है और उनके खातों में पैसा पहुंच चुका है। यह मोदी सरकार ने कर दिखाया है। गेहूं खरीद का पैसा अगर किसी ने भी किसानों को दिलवाया है तो मोदी और योगी सरकार ने दिलाया है।

मेडिकल कॉलेज का 40 सालों का सपना पूरा हुआ
स्मृति ईरानी ने जनता से पूछा कि क्या यहां जब कांग्रेस का सांसद था, अमेठी में क्या किसी किसान को साल का 6 हजार किसान सम्मान निधि के माध्यम से उसके बैंक खाते में किसी प्रधानमंत्री ने भिजवाया? आज तक किसी किसान भाई या बहन के खाते में पैसा नहीं आया। लेकिन जब आप ने देश में मोदी को प्रधानमंत्री बनाया तब यह किसान सम्मान निधि मिलनी शुरू हुई। कांग्रेस ने अमेठी में मेडिकल कॉलेज बनाने का सपना दिखाकर जमीन खा गए। लेकिन 40 साल की मेडिकल कॉलेज की मांग को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने पूरा किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी तीन दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचीं।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला