कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा निर्माण निगम के ठेकेदार से बोलीं- पीली ईंट लगाई तो उल्टा टांग दूंगी

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में लालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पीली व घटिया ईंटों का इस्तेमाल हो रहा है। इसका खुलासा रामपुर खास की कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा 'मोना' के निरीक्षण के दौरान हुआ। विधायक ने तत्काल उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम (UPRNN) के ठेकेदार को तलब करते हुए उन्हें जमकर फटकार लगाई। सख्त लहजे में कहा, 'लालगंज में पीली ईंट लगाने की हिम्मत कैसे हुई? ये टूट जाना चाहिए नहीं तो उल्टा टांग दूंगी'। विधायक ने CMO से बात कर कार्यदायी संस्था के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है।

अचानक किया निरीक्षण, निर्माण कार्य को देखा

विधायक आराधना मिश्रा UP कांग्रेस की विधानमंडल दल की नेता हैं। उन्होंने लालगंज CHC का मंगलवार की शाम औचक निरीक्षण किया। यहां महिला और बाल चिकित्सालय का निर्माण चल रहा है। जिसमें पीली ईंट का इस्तेमाल हो रहा था। यह देखते ही विधायक का पारा चढ़ गया। उन्होंने सभी के सामने ठेकेदार को जमकर फटकारा। यह भी कहा कि कार्यदायी संस्था के खिलाफ FIR और रजिस्ट्रेशन रद्द करने की कार्रवाई होगी। विधायक के द्वारा ठेकेदार को हड़काने का वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है। विधायक ने कहा कि अगर जिम्मेदार अफसरों ने कार्यदायी संस्था पर कार्रवाई नहीं की तो इस भ्रष्टाचार का मुद्दा सदन में उठाऊंगी।

अस्पताल के निर्माण में इन ईंटों का हो रहा इस्तेमाल।

50 बेड के अस्पताल का हो रहा निर्माण

दरअसल, महिला व बाल चिकित्सालय वार्ड के निर्माण के लिए मार्च 2017 में सरकार से 7 करोड़ 47 लाख रुपये की मंजूरी मिली। अब तक 5 करोड़ 70 लाख रुपए भी कार्यदायी संस्था को मिल चुका है। संस्था ने 65 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा कर लिया है। जबकि 2018 में ही कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम को अस्पताल का निर्माण कार्य पूरा करके उसको हैंडओवर करना था। लेकिन पूरा पैसा नहीं मिलने के कारण अस्पताल का निर्माण कार्य समय से पूरा नहीं हो सका है।

क्या-क्या मिली खामियां?

निरीक्षण के दौरान अस्पताल की दीवारों पर पीली और घटिया ईंट का प्रयोग किया जा रहा था। जबकि सीमेंट मसाला भी मानक के अनुरूप नहीं था। क्षेत्रीय लोग इसकी काफी समय से शिकायत कर रहे थे। ठेकेदार की मनमानी से नाराज विधायक आराधना मिश्र उर्फ मोना ने निरीक्षण किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह फोटो प्रतापगढ़ की है। राजकीय निर्माण निगम के ठेकेदार को फटकार लगातीं कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला