फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार से मुलाकात के साथ योगी ने की दौरे की शुरुआत, बुधवार को "लिस्टिंग सेरेमनी" में मुख्य अतिथि के रुप में होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी मायानगरी से यूपी के चौमुखी विकास की नींव को और मजबूती देंगे। सीएम योगी का देश की आर्थिक राजधानी मुंबई का यह दौरा कई मामलों में उत्तर प्रदेश के लिए बेहद खास है। चौबीस घंटे से भी कम वक्‍त के इस दौरे में योगी यूपी के विकास के चार बड़े एजेंडे सेट करेंगे। फिल्म स्‍टार अक्षय कुमार से मुलाकात शुरु होने के बाद वह बॉलीवुड और उद्योग जगत की शीर्ष हस्तियों से रूबरू होकर यूपी के विकास का खाका खीचेंगे। प्रदेश के युवाओं के लिए नए क्षेत्रों में रोजगार की संभावनाओं को यूपी की जमीन पर उतारने की कोशिश करेंगे। सीएम योगी मंगलवार शाम को मुंबई पहुंच गए हैं।

सीएम योगी ने मंगलवार को मुंबई में मशहूर फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि वह अपने इस दौरे के दौरान 50 से अधिक एक्टर, फिल्म निर्माताओं और निर्देशकों से मुलाकात करेंगे। उनके साथ यूपी के आईएएस अधिकारियों की एक पूरी टीम गई है।

सुबह 9 बजे शुरू होंगी लिस्टिंग सेरेमनी

सीएम योगी बुधवार सुबह 9:00 बजे से मुंबई में आयोजित "लिस्टिंग सेरेमनी" में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होंगे। मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में मुख्यमंत्री का यह प्रथम कार्यक्रम होगा, जिसमें म्युनिसिपल बांड के लिस्टिंग सेरेमनी में सहभागिता कर रहे हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में रुपए 200 करोड़ के लखनऊ म्युनिसिपल बान्ड के सूचीबद्ध होने के कार्यक्रम में यूपी के कई मंत्री और अधिकारी भी शामिल होंगे। कार्यक्रम से पहले मुंबई पहुंच कर अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल और नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी आदि ने कार्यक्रम की तैयारियों जायज़ा लिया।

BSE के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे

बुधवार की सुबह बीएसई में लखनऊ नगर निगम के बांड की लिस्टिंग के साथ योगी उत्‍तर प्रदेश के नगरीय विकास में नए युग की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही योगी सरकार अगले कुछ महीनों के भीतर प्रदेश के करीब आधा दर्जन निकायों के बांड जारी करने की प्रक्रिया तेज कर देगी । हाल ही में लखनऊ नगर निगम ने प्रदेश की राजधानी को हर लिहाज विकास, सौंदर्यीकरण और साफ-सफाई आदि से स्मार्ट बनाने के लिए 200 करोड़ का बॉन्ड जारी किया था।

कोविड काल में भी सरकार पर भरोसा कर निवेशकों ने इसे हाथों हाथ लिया। नतीजन यह 225 फीसदी से अधिक सब्सक्राइब हुआ है। इस तरह का बांड जारी करने वाला लखनऊ उत्तर भारत का पहला नगर निगम है। इससे उत्साहित सरकार आने वाले समय में सरकार गाजियाबाद, वाराणसी, कानपुर और आगरा जैसे बड़े नगर निकायों का बांड भी जारी करेगी।

फ़िल्म सिटी को लेकर 50 एक्टर, फ़िल्म निर्माता, निर्देशक से करेंगे मुलाकात
सीएम योगी मुंबई से नोएडा में बनने जा रही सबसे बड़ी और अत्‍याधुनिक फिल्म सिटी की रूप रेखा पर फिल्म जगत के दिग्‍गजों से चर्चा करेंगे । योगी मंगलवार को अक्षय कुमार से मुलाकात करेंगे तो बुधवार को इंडस्‍ट्री के करीब 50 निर्माता, निर्देशकों और कलाकारों से मुलाकात कर योजना पर बातचीत करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने दौरे की शुरूआत फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार के साथ मुलाकात कर की है। माना जा रहा है कि अपने प्रवास के दौरान वह लगभग 50 नामचीन फिल्मी हस्तियों से मुलाकात करेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला