नशे की हालत में मिले वॉर्ड बॉय ने कहा- शराब पिया हूं जो करना है कर लो, CMO बोले- मयखाना नहीं बनने देंगे हेल्थ सेंटर

उत्तर प्रदेश के अमेठी में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं। इसकी एक बानगी रविवार रात जामों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर देखने को मिली। यहां रात में कुछ लोग मारपीट में घायल होकर आए थे। इस दौरान वार्ड बॉय और डॉक्टर नशे की हालत में मिले। कुछ लोगों ने स्वास्थ्यकर्मियों की इस हरकत का वीडियो बनाने की कोशिश की तो वार्ड बॉय ने कहा- शराब पिया हूं जो करना हो कर लो। सस्पेंड करा दोगे तो करा दो। वीडियो वायरल होने पर हरकत में आए CMO ने जांच का हवाला दिया है।

घायलों को नहीं मिला समय पर इलाज

दरअसल, सोमवार को जामो क्षेत्र के एक गांव में हुई मारपीट में कुछ लोग घायल होकर सीएचसी पहुंचे थे। इसकी जानकारी होने पर पत्रकार भी मौके पर पहुंचे। लेकिन ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और वार्ड बॉय शराब के नशे में धुत थे। घायलों का समुचित इलाज तक नहीं किया गया। इस बात का जब पत्रकारों ने विरोध किया तो वॉर्ड बॉय आग बबूला हो उठा। उसने खबर की कवरेज करने से रोका। स्थानीय लोगों के अनुसार, सीएचसी में हर दिन शराब पार्टी होती है।

स्वास्थ्य केंद्र को मयखाना नहीं बनने देंगे

लोगों ने कहा कि आए दिन शराब पीकर वार्ड बॉय मरीजों से भी इस तरह की हरकतें करता है। वहीं इस पूरे मामले पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आशुतोष दुबे ने कहा कि प्रकरण संज्ञान में आया है। जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि हम स्वास्थ केन्द्र को मयखाना नहीं बनने देंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आशुतोष दुबे ने कहा कि प्रकरण संज्ञान में आया है। जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला