स्मृति ईरानी के निजी सचिव का आरोप- केंद्रीय मंत्री की सामजिक छवि को धूमिल करने के लिए बनाया गया फर्जी पत्र, दर्ज करा चुका हूं FIR

केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी उनके निजी सचिव समेत तीन के विरूद्ध बुधवार को दीवानी कोर्ट सुलतानपुर में केस फाइल कराने वाली अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह मामले में नया मोड़ आ गया है। निजी सचिव विजय गुप्ता ने मीडिया को वो पेपर मुहैया कराए हैं जिसमें वर्तिका और एक अन्य के विरूद्ध एसपी अमेठी को पत्र लिखा था। इस पत्र के आधार पर मुसाफिरखाना कोतवाली में वर्तिका समेत दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस अब इस मामले में जांच कर रही है।

मुसाफिरखाना कोतवाली में दर्ज हुआ है केस
एफआईआर के अनुसार केंद्रीय मंत्री के निजी सचिव विजय गुप्ता ने एसपी अमेठी दिनेश सिंह को 21 नवंबर को पत्र लिखा। उन्होंने लिखा कि वर्तिका ने कूट रचना कर पत्र लिखकर मेरे विरूद्ध निराधार व असत्य आरोप लगाकर मानसिक रूप से परेशान करने व सामाजिक छवि को क्षति पहुंचाने का प्रयास किया। जिसकी जांच अति आवश्यक है।

निजी सचिव ने ये भी लिखा कि कमल किशोर कमांडो नाम के व्यक्ति ने भी सोशल मीडिया पर तथ्यों को जाने बगैर फर्जी तरीके से कुछ चीजें वायरल कर सामाजिक छवि को खराब करने का प्रयास किया। निजी सचिव ने शामिल लोगों की जांच कराकर विधिक कार्यवाही की मांग की थी। इस संबंध में अमेठी के अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज ने बताया कि उक्त प्रकरण की जांच साइबर सेल व पुलिस द्वारा की जा रही है।

दो जनवरी को होगी परिवाद में सुनवाई
बता दें कि बुधवार को वर्तिका सिंह लखनऊ हाईकोर्ट के अपने अधिवक्ता रोहित त्रिपाठी के साथ दीवानी कोर्ट सुलतानपुर पहुंची थीं। यहां उन्होंने एमपी-एमएलए कोर्ट में केंद्रीय मंत्री की शह पर उनके करीबियों पर केंद्रीय महिला आयोग का सदस्य बनवाने के नाम पर 25 लाख रुपए की मांग का आरोप लगाते हुए परिवाद दायर कराया था। उसने पद का फर्जी लेटर जारी करने समेत समस्त सबूत कोर्ट में प्रेषित किया था। जिस पर विशेष न्यायाधीश पीके जयंत ने क्षेत्राधिकार पर सुनवाई को लेकर नियत दो जनवरी की तारीख नीयत की है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
केंद्रीय मंत्री के निजी सचिव विजय गुप्ता ने एसपी को पत्र लिखा था कि फर्जी तरीके से पत्र लिखकर मेरे विरूद्ध निराधार व असत्य आरोप लगाकर मानसिक रूप से परेशान करने व सामाजिक छवि को क्षति पहुंचाने का प्रयास किया।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला