वाराणसी में ऑव्जर्वर की जिम्मदेरी निभा रहे IAS अधिकारी की तबियत बिगड़ी, कन्नौज से पत्नी को हेलीकॉप्टर से भेजा गया

एमएलसी चुनाव में ऑब्ज़र्वर की ज़िम्मेदारी निभा रहे आईएएस अधिकारी अजय सिंह की वाराणसी में तबियत बिगड़ गई। यह खबर आगरा में ऑब्ज़र्वर की जिम्मेदारी निभा रहीं उनकी आईएएस पत्नी को मिली तो वो कार से रवाना हो गईं। लेकिन सड़क से वहां तक पहुंचने में देरी को देखते हुए योगी सरकार ने उन्हें हेलीकॉप्टर की मदद दी। कन्नौज से उन्हें हेलीकॉटर से वाराणसी रवाना किया गया। दोपहर करीब डेढ़ बजे वह बनारस पहुंच भी गईं।

बताया जा रहा है आईएएस अफसर अजय सिंह की एमएलसी चुनाव के दौरान वाराणसी में ऑब्ज़र्वर के रूप में डयूटी लगी है। उनकी पत्नी नीना शर्मा भी आईएएस हैं, उनकी ड्यूटी आगरा में ऑब्ज़र्वर के रूप में लगी है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह वाराणसी में ऑब्ज़र्वर अजय सिंह की तबियत बिगड़ गई। मतगणना डयूटी के दौरान ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा। उन्हें वहां के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसकी जानकारी जब आगरा में डयूटी कर रहीं उनकी पत्नी को मिली तो वो वहां से कार से वाराणसी जाने के लिए रवाना हो गईं।

शुभम अस्पताल में भर्ती कराया गया

आनन-फानन उन्हें मकबूल आलम रोड स्थित शुभम अस्पताल में एडमिट कराया गया। चिकित्सकों के अनुसार हार्टअटैक आया है। एडीएम प्रशासन रणविजय सिंह ने बताया कि स्थिति क्रिटिकल है। सर्किट हाउस में अचानक तबीयत खराब हो गई। अभी शुभम अस्पताल में भर्ती हैं। आब्जर्वर अजय कुमार को दिल्ली ले जाने की तैयारी है। कुछ टेस्ट होने हैं, जिसके बाद एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया जा सकता है। एयरपोर्ट अथॉरिटी से बात भी अफसरों की हो रही है। इस बीच उनकी पत्‍नी नीना शर्मा शुभम हॉस्पिटल पहुंच गईं हैं।

शासन ने मुहैया कराया हेलीकॉप्टर
सड़क के रास्ते वाराणसी पहुंचने में समय लगने के कारण उन्होंने शासन तक अपनी फरियाद पहुंचाई। शासन स्तर से उन्हें मदद देने की पहल की गई और उनके लिए एक हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की गई। इस दौरान वो एक्सप्रेस-वे होते हुए कन्नौज तक पहुंच चुकी थीं। उन्हें कन्नौज के पुलिस लाइन जाने के लिए कहा गया। हेलीकॉप्टर को लखनऊ से कन्नौज भेजा गया। यहां आए हेलीकॉप्टर से उन्हें यहां से वाराणसी रवाना कर दिया गया।

इस दौरान जिला प्रशासन सक्रिय रहा। डीएम राकेश मिश्र खुद अफसरों के साथ पुलिस लाइन पहुंचकर व्यवस्था संभालने में जुटे रहे। उन्होंने बताया के उन्हें शासन स्तर से पूरी जानकारी दी गई और उन्होंने पुलिस लाइन पहुंच कर व्यवस्था संभाली।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एमएलसी चुनाव में ऑब्जर्वर आईएएस अजय सिंह की तबियत अचानक की बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें यहां के शुभम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला