IPS मणिलाल प्रकरण में गवाह ने बेटे पर लूट का फर्जी केस दर्ज करने का लगाया आरोप, कहा- मेरी भी हत्या हो सकती है

उत्तर प्रदेश के महोबा में एक और विस्फोटक कारोबारी ने पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। व्यापारी ने बेटे के साथ मारपीट, लूट का सनसनीखेज आरोप पुलिस पर लगाया है। बेटे को गंभीर हालत में कानपुर रेफर किया गया है। व्यापारी, कबरई के मृतक क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी और फरार चल रहे जिले के पूर्व पुलिस अधीक्षक (SP) व IPS मणिलाल पाटीदार के मामले में गवाह है। उसका आरोप है कि उस पर बयान बदलने का भी दबाव बनाया जा रहा है। उसकी भी हत्या हो सकती है।

हाथ बांधकर हवालात में डाला गया बेटा

यह मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के परमार मेडिकल से जुड़ा है। जहां बीते शुक्रवार को विस्फोटक व्यापारी केशव बाबू सविता का बेटा इलाज के लिए गया हुआ था। शराब के नशे में होने के चलते केशव के बेटे कमल का स्टॉफ के साथ विवाद हो गया था। केशव का आरोप है कि इस मामले में मौके पर पहुंची शहर पुलिस ने मेरे बेटे को कोतवाली ले जाकर मारपीट के बाद उसके हाथ बांधकर हवालात में डाल दिया था। उस पर लूट का फर्जी मुकदमा लिखा गया। मेरा बेटा हार्ट का मरीज है। जिसकी तबियत लगातार बिगड़ जाने पर कानपुर रेफर किया गया।

कोतवाल ने बेटे को न छोड़ने की धमकी दी, मेरी भी हत्या की आशंका

व्यापारी ने कहा, मैं तीन माह पूर्व हुए विस्फोटक व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की पुलिस उत्पीड़न के बाद हुई मौत मामले में गवाह हूं। जिसको लेकर पुलिस लगातार गवाही बदलने का दबाब बना रही है। पुलिस के द्वारा मेरा और मेरे परिवार का उत्पीड़न किया जा रहा है। मुझे अब खुद की हत्या की आशंका बनी हुई है। आरोप है कि बेटे को पकड़कर लाने के बाद कोतवाल विजय कुमार सिंह ने कहा कि उसे नहीं छोडूंगा। मुझ पर भी 302 का मुकदमा लिखाना।

व्यापारी के आरोप बेबुनियाद, कोई उत्पीड़न नहीं हुआ

इस मामले को लेकर CO कालू सिंह का कहना है कि शहर कोतवाली के बजरंग चौक पर रहने वाले डॉक्टर प्रशांत परमार के क्लीनिक पर केशव बाबू सविता का बेटा कमल शुक्रवार को गया हुआ था। इलाज कराने के दौरान वहां पर मारपीट करने लगा था। साथ ही वहां 5000 रुपए लूट लिए थे। जिसको लेकर डॉ. परमार ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले को लेकर पुलिस आरोपी कमल को लेकर कोतवाली आई थी। मगर हालत नाजुक होने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गय। जहां डॉक्टरों ने उसे कानपुर रिफर कर दिया है। केशव बाबू सविता के द्वारा पुलिस पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। पुलिस किसी तरह का कोई उत्पीड़न नहीं कर रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सीओ कालू सिंह ने कहा कि व्यापारी केशव बाबू सविता के द्वारा पुलिस पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। पुलिस किसी तरह का कोई उत्पीड़न नहीं कर रही है।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला